राजस्थान

rajasthan

अजमेर में जरूरतमंदों को नहीं मिल पा रहा खाना, वार्डवासियों का फूटा आक्रोश

By

Published : Apr 10, 2020, 2:27 PM IST

अजमेर के वार्ड नंबर 41 के लोगों ने जिला प्रसाशन और पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनका आरोप है कि ऐसे समय में ना तो खाद्य सामग्री मिल रही है और ना ही अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा दिया जाने वाला खाना ज्यादा लोगों को मिल रहा है.

Ajmer news,  अजमेर में कोरोना वायरस,  Rajasthan news,  अजमेर में लॉकडाउन,  अजमेर में विवेकानंद कॉलोनी,  अजमेर जिला प्रसाशन,  अजमेर में जमकर नारेबाजी
प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

अजमेर. देशभर में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन किया जा चुका है, अब ऐसे में लोगों को खाद्य सामग्री जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. ऐसे में अजमेर के वार्ड नंबर 41 के लोगों ने जिला प्रसाशन और पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनका आरोप है कि ऐसे समय में ना तो खाद्य सामग्री मिल रही है और ना ही अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा दिया जाने वाला खाना ज्यादा लोगों को मिल रहा है.

अजमेर में जरूरतमंदों को नहीं मिल पा रहा खाना

वहीं संवेदना संस्था कि सचिव कुसुम प्रजापति और निशा राठौड़ के अनुसार गत 1 सप्ताह में मीरशाह अली कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, साधु बस्ती, विवेकानंद कॉलोनी, दौराई हरिनगर आदि बस्तियों में सर्वे के दौरान खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ जरूरतमंदों तक नहीं पहुंचने का मामला सामने आया है. जहां क्षेत्रों में ऐसे सैकड़ों परिवार है, जिनकी मजदूरी डायरी और श्रम विभाग की सील नहीं लगी है. हालांकि इसके लिए पूर्व में विभाग के कई चक्कर भी लगाए जा चुके हैं.

पढ़ेंःलॉकडाउन: अब तक 7375 वाहन जब्त, 102 लोग गिरफ्तार

300 लोग वंछित, केवल मात्र 50 लोगों तक पहुंच रहा खाना

बता दें कि आम का तालाब पाल के ऊपर रहने वाले जरूरतमंद लोगों को खाना नहीं मिल पा रहा. इसलिए वार्ड 41 के लोगों ने जिला प्रसाशन और पार्षद नोरतमल के खिलाफ नारेबाजी की और क्षेत्रवासियों का गुस्सा फूट पड़ा, कि उनको ऐसे समय में भी खाना नहीं मिल पा रहा है.

क्षेत्रवासियों का आरोप है कि क्षेत्र में 350 लोगों की कॉलोनी में से केवल मात्र 50 लोगों को ही खाना मिल रहा है. अब ऐसे में कई लोगों को भूखे रहकर ही अपना जीवन यापन करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details