राजस्थान

rajasthan

अजमेर के हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर कैदी की हुई संदिग्ध मौत

By

Published : Nov 13, 2020, 11:20 AM IST

अजमेर के घुघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में एक हार्डकोर कैदी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. जेल तबीयत बिगड़ने पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद जवाहरलाल नेहरू अस्पताल लाया गया था, जहां चिकित्सकों ने कैदी को मृत घोषित कर दिया है. अब न्यायिक अधिकारी की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम होगा.

Ajmer news, hardcore prisoner death, high security jail
अजमेर के हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर कैदी की हुई संदिग्ध मौत

अजमेर.घुघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में एक हार्डकोर बंदी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. तबीयत बिगड़ने पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद जवाहरलाल नेहरू अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने कैदी को मृत घोषित कर दिया. मृतक कोटा के वल्लभ बाड़ी का पीर मोहम्मद है. सिविल लाइन थाना पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है, जहां शुक्रवार को न्यायिक अधिकारी की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

अजमेर के हाई सिक्योरिटी जेल में हार्डकोर कैदी की हुई संदिग्ध मौत

सिविल लाइन थाना प्रभारी अरविंद कुमार चारण ने जानकारी देते हुए बताया कि हाई सिक्योरिटी जेल में कोटा वल्लभ बाड़ी मकान नंबर 148 हाल गौरखेड़ा पुलिस थाना मानपुरा निवासी पीर मोहम्मद पुत्र नूर मोहम्मद की तबीयत बिगड़ गई, जहां उसे जेल डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार के बाद जवाहर लाल नेहरू अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां कैदी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पीर मोहम्मद हत्या के मामले में सजा काट रहा है. उसे 10 फरवरी 2020 को कोटा जिला कारागार से हाई स्पीड जेल में ट्रांसफर किया गया था.

यह भी पढ़ें-SMS हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने रचा इतिहास, पहली बार 63 वर्षीय महिला का सफल किडनी ट्रांसप्लांट

सूचना पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शव को मोर्चरी में रखवाया. सूचना पर जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी अस्पताल पहुंची. जेल प्रशासन ने पीर मोहम्मद के परिजनों को भी इस मामले की सूचना दे दी है. वहीं पीर मोहम्मद हाई सिक्योरिटी जेल के वार्ड नंबर 2 की बैरक नंबर 4 में था, जहां अचानक गुरुवार को उसकी तबीयत बिगड़ने पर वह बेहोश हो गया. साथी बंधुओं के शोर मचाने पर जेल प्रशासन के अधिकारी पहुंचे. उसे प्राथमिक उपचार के बाद जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details