राजस्थान

rajasthan

अजमेर: क्रिसमस की पूर्व संध्या के मौके पर चर्चों में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

By

Published : Dec 25, 2020, 4:51 AM IST

अजमेर में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सभी गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की गई. कोरोना गाइडलाइन की वजह से प्रार्थना सभाओं को मध्यरात्रि की वजह शाम 7 बजे ही आयोजित किया गया. इसमें सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं ने चर्चों में भाग लिया.

christmas day 2020,  christmas day
अजमेर: क्रिसमस की पूर्व संध्या के मौके पर चर्चों में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

अजमेर.क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सभी गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित की गई. कोरोना गाइडलाइन की वजह से प्रार्थना सभाओं को मध्यरात्रि की वजह शाम 7 बजे ही आयोजित किया गया. इसमें सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं ने चर्चों में भाग लिया.

प्रार्थना के दौरान सभी ने फेस मास्क लगाई हुए थे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होता नजर आया. सेंट एन्सलम के बिशप ने प्रार्थना के बाद सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी. साथ ही हिदायत भी दी कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार हमेशा की तरह कोई भी न तो एक दूसरे को गले लगाए और न ही हाथ मिलाए. बिशप ने बताया कि इस बार महामारी के कारण लोगों को जो परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उससे जल्द ही निजात के लिए भी विशेष प्रार्थना की गई.

पढ़ें:जयपुर: कोरोना गाइडलाइंस के साथ मनाया गया प्रभु यीशु का जन्म उत्सव

बिशप ने बताया कि शुक्रवार सुबह की प्रार्थना के लिए सीमित लोगों को ही आमंत्रित किया गया है और सभी नियमों का पालन किया जाएगा. प्रशासन को भी इससे अवगत करा दिया गया है, प्रार्थना करने पहुंचे लोगो ने बताया कि पिछले 10 महीनों से गिरजाघर में नहीं जा पा रहे थे. समाज के लोगों से मिलकर बहुत अच्छा लगा.

निर्भया स्क्वायड

निर्भया स्क्वायड सांता परेड का आयोजन किया

मैरी क्रिसमस पर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वायड ने चांदपोल स्थित सेंट एंड्रयूज चर्च में सांता परेड का आयोजन किया. निर्भया स्क्वायड ने कोरोना से बचाव का संदेश देकर आमजन को जागरूक किया. इसके साथ ही मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने और रात्रिकालीन कर्फ्यू की पालना करने की भी अपील की. निर्भया स्क्वायड टीम की महिला पुलिसकर्मियों ने सांता बनकर फ्लैग मार्च निकाला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details