राजस्थान

rajasthan

अजमेर: 18 जून से होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं...कोरोना काल में नई गाइडलाइन तय, जानें

By

Published : Jun 15, 2020, 5:51 PM IST

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की लंबित विषयों की बोर्ड परीक्षाएं 18 जून से शुरू होने जा रही हैं. जिसको लेकर सभी तैयारियां तेज हो गई हैं. बोर्ड की ओर से प्रवेश पत्र जारी होने के बाद स्कूल उन्हें विद्यार्थियों में बांट रहे हैं. वहीं, परीक्षा केन्द्रों को सैनिटाइज किया गया है. साथ ही नए पश्न पत्र छपवाए गए हैं. कोरोना काल के बीच बोर्ड ने केन्द्रों के लिए नई गाइडलाइन्स भी तय की है.

ajmer latest news, social distancing negligence in ajmer
विद्याथियों ने उड़ाई सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां

अजमेर. करीब 3 महीने के लंबे इंतजार के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं और 10वीं की लंबित विषयों की परीक्षाएं 18 जून से शुरू हो रही हैं. बोर्ड ने परीक्षा का टाइमटेबल जारी कर दिया है, जिसके तहत 18 जून से 12वीं की परीक्षाएं शुरू होंगी. बोर्ड ने कोरोना संकट और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना को देखते हुए 521 नए उप परीक्षा केन्द्र प्रदेश में बनाए हैं.

कोरोना काल में नई गाइडलाइन तय...

इन नए उप परीक्षा केन्द्रों के लिए अलग से प्रवेश पत्र जारी किए गए है, जिन्हें आज से स्कूल प्रशासन ने विद्यार्थियों को वितरित करना शुरू किए. साथ ही उन्हें हिदायत दी गई है कि परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले केन्द्र पर पहुंचे और मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए भीड़ ना करें.

इसके साथ ही बोर्ड ने तमाम परीक्षा केन्द्रों को भी हिदायत दी है कि वे अपने परीक्षा कक्षों को पहले अच्छी तरह से सैनिटाइज करें और केन्द्र पर हैंडवॉश की सुविधा रखें. इसके लिए बोर्ड की ओर से हर परीक्षा केन्द्र को 300 रुपए का अलग से बजट भी स्वीकृत किया गया है.

यह भी पढ़ें-बाड़ेबंदी पर कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने उठाए सवाल, प्रभारी अविनाश पांडे को चिट्ठी लिख कही ये बड़ी बात

बोर्ड के निर्देशों की पालना में परीक्षा केन्द्रों पर नई व्यवस्था देखने को मिल रही है. जहां पहले एक परीक्षा कक्ष में 25 से 30 परीक्षार्थी बैठा करते थे, वहां अब महज 12 से 15 को ही बैठने की अनुमति दी गई है. इसके अलावा, परीक्षार्थियों के केन्द्र में दाखिले के समय थर्मल टेम्परेचर जांच की सुविधा भी रखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details