राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सिंधी समाज की ओर से 250 प्रतिभावान बेटियों को किया गया सम्मानित

सिंधी समाज के लोग ज्यादातर व्यवसाय से जुड़े हैं. यही वजह है कि समाज में शिक्षा को लेकर पहले इतनी जागृति नहीं थी लेकिन आज सिंधी समाज शिक्षा के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहा है. सिंधी विकास समिति की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में 250 प्रतिभावान बेटियों को सम्मानित किया गया.

By

Published : Jun 17, 2019, 5:47 AM IST

सिंधी समाज का कार्यक्रम

अजमेर.पड़ाव क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूल में सिंधी विकास समिति की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में 250 प्रतिभावान बेटियों को सम्मानित किया गया. साथ ही समिति की ओर से उन्हें स्कॉलरशिप भी दी गई. कार्यक्रम में पुर्व सरकार में मंत्री रहे वासुदेव देवनानी और मेयर धर्मेंद्र गहलोत भी मौजुद रहे. खास बात यह है कि इन बेटियों को शिक्षा से जोड़ने और उनके साथ मेहनत करने वाली माताओं को भी समिति की ओर से शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.

सिंधी समाज : माताओं को किया सम्मान

समिति के अध्यक्ष नारायण हरवानी ने बताया कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बेटियों को 10वीं और 12वीं कक्षा में अच्छे अंक लाने पर उन्हें मेडल देकर सम्मानित किया जाता है. साथ ही पढ़ाई जारी रखने के लिए उन्हें स्कॉलरशिप भी दी जाती है. समिति उन माताओं का योगदान भी नहीं भूलती जिन्होंने अपनी बेटियों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए उनका मनोबल बढ़ाया.


प्रदेश के पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी अजमेर उत्तर से चार बार विधायक रहे हैं. समाज में शिक्षा का प्रसार करने के लिए विभिन्न संस्थाओं का मनोबल देवनानी बढ़ाते रहते हैं. प्रतिभावान बेटियों को मेडल और स्कॉलरशिप देने और उनकी माताओं को सम्मानित करने के लिए देवनानी और अजमेर नगर निगम के मेयर धर्मेंद्र गहलोत भी कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details