राजस्थान

rajasthan

अजमेर : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि...सेवा दल ने पुलिस जवानों को बांटे मास्क

By

Published : May 21, 2021, 10:13 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों को मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया. प्रदेशभर में अलग-अलग संगठनों ने पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर सेवा के कई कार्य किए.

Ajmer Rajiv Gandhi death anniversary program
सेवा दल ने पुलिस जवानों को बांटे मास्क

अजमेर. राष्ट्रीय सेवा दल की जिला मुख्य संगठक एडवोकेट देशराज मेहरा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी राहुल गांधी सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई और प्रदेश अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत के आदेश पर सेवादल के कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में कोरोना काल में अपनी ड्यूटी निभा रहे पुलिस कर्मचारियों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए हैं.

अजमेर में यह कार्यक्रम वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ राजकुमार जयपाल के नेतृत्व में आयोजित किया गया. इस अवसर पर सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के सभी नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों को एन-95 मास्क, केले बिस्किट के पैकेट और सैनिटाइजर वितरित किए.

सूखी सामग्री वितरित कर मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

सूखी सामग्री वितरित कर मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

अजमेर में अखिल भारतीय कोग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष जनाब नदीम जावेद के निर्देश के अनुसार सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए अल्पसंख्यक विभाग के देहात अध्यक्ष हाजी महमूद खान की ओर से राजीव गांधी पुण्यतिथि पर 101 राशन किट विरतण किया. राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस महा पूर्व सचिव शब्बीर खान ने जानकारी देते हुए कहा राजीव गांधी कि पुण्यतिथि पर जन्नत वेलफेयर ट्रस्ट के सहयोग से 101 राशन किट जरूरतमन्द लोगों को वितरण किए गए. किट में आटा दाल चावल तेल मसाले उपलब्ध हैं.

पढ़ें-राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर गोविंद सिंह डोटासरा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- संवैधानिक संस्थाओं को किया जा रहा कमजोर

टोंक में पुष्पांजलि कार्यक्रम

टोंक जिला मुख्यालय पर राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने कोविड गाइड लाइन की पालना करते हुए पुष्पांजलि का कार्यक्रम रखा. साथ ही जरूरतमंद लोगों को मास्क वितरण किया. टोंक विधायक सचिन पायलट भी टोंक पंहुचे. जिले में 7 मेडिकल स्टोर पर डॉक्टर की पर्ची के बाद कोरोना मरीजों के लिए निशुल्क कोरोना दवाई के किट दिए जाने की मेडिकल हेल्प सेवा शुरू किए जाने की घोषणा की. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री टोंक विधायक सचिन पायलट ने दवाई किट जारी किए.

जालोर के रानीवाड़ा में भोजन किट वितरित किए

जालोर के रानीवाड़ा में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय रानीवाड़ा और पंचायत समिति मुख्य द्वार पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा पर माला चढ़ाई और पुष्पांजलि कर सादर श्रद्धांजलि अर्पित की.

रानीवाड़ा में भोजन किट वितरित किए

साथ ही अस्पताल में मरीजों को फल और जरूरतमंदों को भोजन किट वितरण किए. इस दौरान प्रधान राघवेंद्र सिंह देवड़ा, पूर्व प्रधान व जिला परिषद सदस्य रमिला मेघवाल, उपप्रधान महादेवाराम देवासी, सरपंच प्रतिनिधि मफाराम राणा, सरपंच वरधाराम माली, उप सरपंच अल्का बोहरा, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता रमेश कटारिया सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

जालोर के भीनमाल में हुए कई कार्यक्रम

भीनमाल में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर शुक्रवार को भीनमाल के कोर्ट परिसर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से पुष्पांजलि अर्पित की गई. इस दौरान कचहरी परिसर में पक्षियों के लिए परिण्डे लगाकर उसमें पानी डाला गया.

पुष्पांजलि सभा में कोविड गाइड लाइन की पूरी पालना की गई. भीनमाल कोर्ट परिसर में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के भीनमाल संयोजक श्रवण सिंह राठौड़ समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि दी गयी.

जालोर के भीनमाल में हुए कई कार्यक्रम
इस दौरान पूर्व पार्षद पुखराज विश्नोई और युवक कांग्रेस के भीनमाल आईटी सेल अध्यक्ष भेरूपाल सिंह दासपां ने राजीव गांधी जी के देश को दिए अमूल्य योगदान के बारे में विस्तार से बताया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details