राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सावित्री बाई फुले की 189वीं जयंती, मंत्री ममता भूपेश ने समारोह में किया शिरकत

अजमेर में शुक्रवार को समाज सुधारक सावित्री बाई फुले की 189वीं जयन्ती मनाई गई. इस दौरान इलाके के कृष्णा गार्डन में मां सावित्री बाई फुले महिला संस्था की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें राज्य मंत्री ममता भूपेश ने भी शिरकत की.

By

Published : Jan 3, 2020, 7:57 PM IST

सावित्री फुले जयंती, ajmer latest news
अजमेर में मनाई गई सावित्री बाई फुले की 189वीं जयन्ती

अजमेर.शहर में समाज सुधारक सावित्री बाई फुले की 189वीं जयंती के उपलक्ष्य में कृष्णा गार्डन में मां सावित्री बाई फुले महिला संस्था की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. इसमें राजस्थान की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश ने शिरकत की.

समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश का संस्था से जुड़ी महिला पदाधिकारियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इस कार्यक्रम में माली समाज की प्रतिभावान छात्राओं को सम्मानित किया गया. वहीं, खेलकूद और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली छात्रा और महिलाओं को भी सम्मानित किया गया. खास बात यह रही कि माली समाज में संयुक्त परिवार की परंपरा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कार्यक्रम में 25 साल से संयुक्त परिवार में रह रहे बुजुर्ग दंपति को भी सम्मानित किया गया.

अजमेर में मनाई गई सावित्री बाई फुले की 189वीं जयन्ती

अपने संबोधन में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि सर्व समाज की महिलाएं आगे बढ़े शिक्षित बने और संगठित रहे. उन्होंने कहा कि सर्व समाज में सामाजिक कुरीतियां है तो यह हम सब की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम सब उन कुरीतियों को दूर कर समाज को ऊपर उठाएं और समाज को प्रगतिशील बनाएं.

पढ़ें- Special: 2 इनामी अपराधियों को खिलाई जेल की हवा, पेंडिंग केसों का किया निस्तारण

उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान को प्रगतिशील राज्य बनाने का संकल्प लिया है उसी तरह से हमें भी समाज को प्रगतिशील बनाना चाहिए. जिसमें शिक्षा का महत्व है सामाजिक कुरीतियां दूर रहे. उन्होंने कहा कि आज हम 21वीं सदी की ओर बढ़ रहे हैं. ऐसे में हम सामाजिक कुरीतियों से अपने को झगड़े रखेंगे तो यह कहीं ना कहीं हमारे लिए परेशानी का सबब बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details