राजस्थान

rajasthan

रूपनगढ़ ट्रैक्टर किसान सभा: सचिन पायलट को मंच पर नहीं मिली जगह

By

Published : Feb 13, 2021, 6:00 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को अजमेर के रूपनगढ़ में ट्रैक्टर किसान सभा को संबोधित किया. रूपनगढ़ ट्रैक्टर किसान सभा में सचिन पायलट को मंच पर जगह नहीं मिली. मंच पर सीएम अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा राहुल गांधी के साथ मौजूद रहे.

Sachin Pilot did not get space on stage, Kisan tractor rally in Ajmer
सचिन पायलट को मंच पर नहीं मिली जगह

अजमेर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रूपनगढ़ ट्रैक्टर किसान सभा में कांग्रेस के नेताओं में मंच पर चढ़ने की होड़ नजर आई. मंच की बिगड़ी हुई व्यवस्था को संभालते हुए कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने सभी नेताओं को मंच से उतरने के निर्देश दिए. उसके बाद मंच की जो तस्वीर सामने आई वह चर्चा का विषय बन गई.

मंच पर चढ़ने की होड़

मंच पर सचिन पायलट का संबोधन तो दूर की बात पायलट को जगह नहीं मिली. राहुल के भाषण के बीच पायलट समर्थन नारे लगाते रहे. पायलट मंच के नीचे एक ओर खड़े रहे, जबकि कई मंत्री और कांग्रेस के नेता मंच के नीचे लगाई गई खाटों पर बैठे रहे. इस दौरान अजय माकन और सचिन पायलट साथ-साथ मंच के नीचे खड़े नजर आए. मंच पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ही मौजूद रहे.

पढ़ें-कृषि का व्यवसाय भारत माता का व्यवसाय है, जिसका मालिक कोई एक नहीं बल्कि भारत की 40 फीसदी जनता है: राहुल गांधी

बता दें कि अजमेर से सचिन पायलट दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. अजमेर से उनका गहरा नाता रहा है. पायलट के मंच पर नहीं होने से जिले में पायलट समर्थकों को धक्का लगा है. मंच की तस्वीर से साफ लग रहा है कि पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट को उनके ही पुराने संसदीय क्षेत्र में तरजीह नहीं दी गई है, जबकि पायलट समर्थकों को उम्मीद थी कि उन्हें राहुल गांधी से पहले सचिन पायलट का भाषण सुनने को मिलेगा. वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने आधा मिनट बोलकर माइक राहुल गांधी को थमा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details