राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्राइवेट बसें और अन्य कमर्शियल वाहन बने रोडवेज के लिए सिर दर्द, प्रतिदिन हो रहा है 3 लाख रुपए का नुकसान

अजमेर में प्राइवेट बसें और कॉमर्शियल वाहन हाई कोर्ट के आदेशों की अवेहलना कर रहे हैं. साथ ही प्रशासन के निर्देशों को भी दरकिनार कर रोडवेज बस स्टैंड के सामने और नजदीक अपने वाहनों में यात्री बैठकर चांदी कूट रहे हैं. इससे रोडवेज को प्रतिदिन 3 लाख रुपए तक का नुकसान हो रहा है.

By

Published : Feb 4, 2021, 5:06 PM IST

ajmer news, roadways loss
प्राइवेट बसें और अन्य कमर्शियल वाहन बने रोडवेज के लिए सिर दर्द

अजमेर. प्राइवेट बसे और कॉमर्शियल वाहन हाई कोर्ट के आदेशों की अवेहलना कर रहे हैं, बल्कि प्रशासन के निर्देशों को भी दरकिनार कर रोडवेज बस स्टैंड के सामने और नजदीक अपने वाहनों में यात्री बैठकर चांदी कूट रहे हैं. इससे रोडवेज को प्रतिदिन 3 लाख रुपए तक नुकसान पहुंचा रहे हैं. अजमेर में प्राइवेट बसें और अन्य कमर्शियल वाहन राजस्थान रोडवेज को राजस्व की हानि पहुंचा रहे हैं. कई बार रोडवेज के कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर प्रशासन से मांग भी कर चुके हैं.

प्राइवेट बसें और अन्य कमर्शियल वाहन बने रोडवेज के लिए सिर दर्द

वहीं अनेकों बार प्राइवेट बसों और अन्य कमर्शियल वाहनों के संचालकों से रोडवेज कर्मचारियों की अनबन भी हो चुकी है. हाई कोर्ट के निर्देश है कि बस स्टैंड से 1से 3 किलोमीटर की दूरी पर ही प्राइवेट बसें और अन्य कमर्शियल वाहन यात्रियों को बैठा सकते हैं. रोडवेज को प्रतिदिन अजमेर में तीन लाख की हानि हो रही है. राजस्व हानि को रोकने के लिए रोडवेज प्रबंधक राजेश सारस्वत जिला प्रशासन को पत्र लिख कर सहयोग करने की मांग करने जा रहे हैं.

वहीं रोडवेज कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि यातायात पुलिस की ओर से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिलता है. यातायात पुलिस रोडवेज बस स्टैंड के नजदीक खड़े होने वाली प्राइवेट बसों और अन्य कमर्शियल वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है. उन्होंने बताया कि प्राइवेट बसों के संचालकों की मनमानी और अन्य कमर्शियल वाहनों के चालको की गुंडागर्दी की वजह से कई बार झगड़े की नौबत भी आ चुकी है.

यह भी पढ़ें-निकाय प्रमुख के उम्मीदवारों की साफ हो जाएगी चुनावी तस्वीर, नामांकन वापसी का आज आखिरी दिन

कर्मचारियों ने बताया कि रोडवेज को इस कारण प्रतिदिन 3 लाख रुपये का नुकसान हो रहा है. रोडवेज को हो रहे नुकसान को रोकने के लिए प्रशासन को सहयोग करना चाहिए. बता दें कि प्राइवेट बसों के लिए कोटडा में बस स्टैंड बनाया गया है, लेकिन ज्यादा चांदी कूटने के चक्कर में प्राइवेट बसें और अन्य कमर्शियल वाहन रोडवेज बस स्टैंड के आसपास ही मंडराते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details