राजस्थान

rajasthan

प्रदेशभर में 220 नए रूटों पर बसों का संचालन एक बार फिर से शुरू

By

Published : Jun 22, 2020, 3:18 PM IST

राजस्थान रोडवेज ने सोमवार से प्रदेश भर में 220 नए रूटों पर बसों का संचालन एक बार फिर से शुरू कर दिया है. इसमें अजमेर रोडवेज बस स्टैंड से 34 गाड़ियां शुरू की गई है, जो दिन भर में करीब 128 ट्रिप लगाएगी.

ajmer news, Roadways bus, bus started
राज्य भर में रोडवेज बसे सोमवार से 220 मार्गों पर दौड़ना हुई शुरू

अजमेर. राजस्थान रोडवेज ने सोमवार से प्रदेश भर में 220 नए रूटों पर बसों का संचालन एक बार फिर से शुरू कर दिया है, जिसमें अजमेर और अजयमेरू आगार की बसें भी विभिन्न रूटों पर दौड़ना शुरू हो चुकी है. अजमेर आगार के 14 और अजयमेरू आगार के 11 नए रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है.

इन रूटों पर बसें कई फेरे भी लगाएगी

रोडवेज मुख्यालय की ओर से जारी की गई समय सारणी में अजमेर-आगार की बसें भरतपुर, जयपुर, सीकर, रुपनगढ़, परबतसर, कुचामन, बेगूं, भीलवाड़ा, पिलानी, मांडलगढ़, बिजयनगर, पिलानी, किशनगढ़, नसीराबाद, झुंझुनू मार्गों पर चलेगी. जबकि अजमेर-आगार की ओर से निंबाहेड़ा, बांसवाड़ा, कोटा, देवली, शाहपुरा, जयपुर, गंगापुर, कोटा, नसीराबाद ,पीसांगन, झालावाड़, मालपुरा मार्ग पर बसें शुरू की गई है.

राज्यभर में रोडवेज बसे सोमवार से 220 मार्गों पर दौड़ना हुई शुरू

अजमेर से विभिन्न रूटों के लिए सीधी बस सेवा शुरू होने से जहां लोगों को राहत मिली है, तो वहीं राजस्थान रोडवेज को अब राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी. बता दें कि लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद अब तक राजस्थान रोडवेज की ओर से चुनिंदा मार्गों पर ही बसों का संचालन किया जा रहा था, तो ऐसे में बस से बदलने की परेशानी को देखते हुए लोग राजस्थान रोडवेज बसों में सफर करने से बच रहे थे, लेकिन अब यात्री भार बढ़ेगा तो यात्री बसों के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है.

यह भी पढ़ें-World Music Day : 1962 के भारत-चीन युद्ध पर बनी फिल्म आज तक नहीं हुई रिलीज...लेकिन गानों ने मचाया था धमाल

अजमेर रोडवेज प्रबंधक आरएन पारीक ने बताया कि सोमवार से 34 रूटों पर बसों का संचालन शुरू हो रहा है, जिसमें अजमेर रोडवेज बस स्टैंड से 34 गाड़ियां शुरू की गई है, जो दिन भर में करीब 128 ट्रिप लगाएगी. वहीं पारीक ने बताया कि अजमेर के तीनो डिपो से करीब 30 लाख की आमदनी हुआ करती थी, लेकिन यह सिर्फ अब मात्र 5 लाख रह गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details