राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुष्कर सरोवर को संजीवनी देने के लिए आगे आए रिजू झुंझुनुवाला

करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का केंद्र पुष्कर सरोवर घटते जलस्तर और प्रशासनिक उदासीनता के कारण अपनी अस्तित्व की लड़ाई लड़ने को मजबूर है. ऐसे हालातो में लोकसभा चुनावों में हार का मुंह देख चुके कांग्रेस प्रत्याशी रिजू झुंझुनुवाला ने अपने किये वादे निभाते हुए सरोवर के लिये मदद का हाथ आगे बढ़ाए हैं.

By

Published : Jun 5, 2019, 7:20 PM IST

पवित्र पुष्कर सरोवर को संजीवनी देने के लिए आगे बढ़े हाथ

पुष्कर (अजमेर).धार्मिक नगरी की लाइफ लाइन पवित्र पुष्कर सरोवर को संजीवनी देने के लिए अब सरकार के साथ-साथ एनजीओ भी आगे आने लगे हैं. इसी कड़ी में आज पूर्वांचल जन चेतना समिति ने भी बड़ी पहल की है. सरोवर के जयपुर घाट पर समिति के सदस्यों ने पंडित कैलाशनाथ दाधीच के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सरोवर की पूजा अर्चना कर शगुन के रूप में पानी के टेंकर सरोवर में छोड़े.

रिजू झुंझनुवाला ने सरोवर के लिये बढ़ाए मदद के हाथ

समिति के मुख्य संरक्षक और अजमेर लोकसभा से कांग्रेस की और से चुनाव लड़ने वाले रिजू झुंझुनुवाला ने इस पवित्र मुहिम के लिए सभी के सहयोग की अपील की. झुंझुनुवाला के ओएसडी और समिति के संयोजक रजनीश वर्मा और समिति के पुष्कर अध्यक्ष ताराचंद गहलोत, मुख्य संरक्षक सहित अजमेर और पुष्कर के अनेक कांग्रेस नेता, बुद्विजीवी लोगों ने पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना के बाद अच्छे मानसून की कामना की.

समिति के अध्यक्ष ताराचंद गहलोत ने बताया कि जब तक मानसून से सरोवर को राहत नही मिलती तब तक औसत 25 टेंकर पानी मे डालने का लक्ष्य है. गौरतलब है कि समिति के संरक्षक और अजमेर लोकसभा सीट से हारे कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान पुरोहितों से पुष्कर सरोवर का जलस्तर बढ़ाने का वादा किया था. इस दौरान समिति के दामोदर शर्मा, उपाद्यक्ष जगदीश कुर्डिया, गोपीसिंह रावत, महासचिव बाबूलाल दग्दी, संजय जोशी, ब्लाक अध्यक्ष मंजू कुर्डिया समेत कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details