राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जैन मंदिर में चोरी की वारदात का खुलासा, मंदिर का कर्मचारी ही निकला चोर

अजमेर के दरगाह थाना क्षेत्र के सरावगी मोहल्ले में स्थित प्राचीन जैन मंदिर में रविवार को दिन दहाड़े सोने चांदी के छात्र एवं अन्य कीमती सामानों की चोरी की वारदात हुई थी. जिसका खुलासा पुलिस ने 24 घंटे से पहले ही कर दिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सारा कीमती सामान बरामद कर लिया है.

By

Published : Dec 3, 2019, 3:57 AM IST

Ajmer Chori News, अजमेर न्यूज
जैन मंदिर में चोरी की वारदात का खुलासा

अजमेर. दरगाह थाना क्षेत्र के सरावगी मोहल्ले में स्थित प्राचीन जैन मंदिर में रविवार को दिन दहाड़े सोने चांदी के छात्र एवं अन्य कीमती सामानों की चोरी की वारदात हुई थी. जिसका खुलासा पुलिस ने 24 घंटे से पहले ही कर दिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सारा कीमती सामान बरामद कर लिया है.

जैन मंदिर में चोरी की वारदात का खुलासा

जैन मंदिर में हुई चोरी की वारदात का अजमेर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप में खुलासा किया है. वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि मंदिर का ही कर्मचारी निकला. वारदात से जैन समाज में रोष व्याप्त था. लिहाजा पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए एक टीम गठित की.

तफ्तीश के दौरान मंदिर में कर्मचारी लोकेश सिंगोदिया पर पुलिस का शक गहराया. पुलिस ने लोकेश से कड़ी पूछताछ की. आरोपी लोकेश ने वारदात कबूल कर ली है.

एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि गुलाब बाड़ी नया घर निवासी आरोपी लोकेश सिंगोदिया को मंदिर के बंद और खुले जाने का पता था. आरोपी ने मंदिर बंद होने के दौरान सोने चांदी के छत्र, चांदी की थाली और अन्य कीमती सामान चुरा लिए. उन्होंने बताया कि मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे, लेकिन उसमें रिकॉर्डिंग नहीं हो रही थी. जिसकी जानकारी आरोपी लोकेश को थी.

पढ़ें- अलवर : बहरोड़ में होटल मैनेजर से मारपीट मामले में दो बदमाश गिरफ्तार

इस बात का फायदा उठाकर लालच में लोकेश ने वारदात को अंजाम दिया. वहीं चुराया गया 8 लाख रुपए का कीमती सामान लोकेश ने अपने घर में गड्ढा खोदकर दबा दिया था. मंदिर से चोरी हुए कीमती सामान की पूरी बरामदगी हो चुकी है. वारदात का खुलासा होने के बाद जैन समाज में खुशी का माहौल है. समाज के लोगों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप का माला पहनाकर धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details