राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान के लाल शहीद परवेज काठात के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब, नम आंखों से दी विदाई

राजस्थान के लाल परवेज काठात का शव अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया. इस दौरान अंतिम दर्शनों के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. आर्मी के जवानों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.  आमजन सहित जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अमला भी मौजूद रहा.

By

Published : Mar 30, 2019, 11:04 AM IST

शेखावास का लाल शहीद परवेज काठात

अजमेर. राजसमंद जिले के शेखावास गांव के लाल शहीद परवेज काठात का पार्थिव शरीर पहुंच चुका है. इससे पहले अजमेर के ब्यावर कस्बे से शहीद काठात की पार्थिव देह पहुंची. जहां लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए. अंतिम दर्शन करने आए लोगों ने नम आंखों से लोगों ने शहीद परवेज काठात को विदाई दी. साथ ही ब्यावर के प्रशासनिक और राजनीतिक सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों ने भी शहीद को नमन कर पुष्प गुच्छ अर्पित किए.

परवेज काठात भारतीय सेना में 5 ग्रेनेडियर में स्नाइपर फायरर के रूप में तैनात था. जम्मू कश्मीर एलओसी पर पेट्रोलिंग के दौरान पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में परवेज काठात शहीद हो गए. शेखावास के लाल शहीद परवेज काठात की पार्थिव देह का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा. ब्यावर में शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग जुटे.

शेखावास का लाल शहीद परवेज काठात

लोगों ने ब्यावर शहर में जगह-जगह शहीद को श्रद्धांजलि दी. लगभग 24 किलोमीटर का सफर तय कर शहीद की पार्थिव देह शेखावास पहुंच चुकी है. जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details