राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: सजने लगी शहर की दीवारें, राजस्थान शैली की चित्रकारी बढ़ाएगी सुंदरता

अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर को और बेहतर तरीके से सजाने की कवायद शुरू हो गई. इस योजना के तहत शहर के प्रवेश द्वारों सहित प्रमुख चौराहों की दीवारों पर मुराल एंड वॉल पेंटिंग की जा रही है.

By

Published : Jan 4, 2021, 11:32 PM IST

Ajmer Smart City Project, Ajmer latest news
अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर को सजाने की कवायद शुरू

अजमेर. अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर को और बेहतर तरीके से सजाने की कवायद शुरू हो गई. इस योजना के तहत शहर के प्रवेश द्वारों सहित प्रमुख चौराहों की दीवारों पर मुराल एंड वॉल पेंटिंग की जा रही है. कलेक्ट्रेट के सामने एसबीआई बैंक की दीवार पर वॉल पेंटिंग का कार्य आरंभ हो गया है.

मुराल एंड वॉल पेंटिंग के तहत शहर के प्रमुख द्वारों का सौन्दर्यकरण किया जाएगा. राजस्थान शैली की चित्रकारी के साथ सरकार की योजनाओं की जानकारी एवं संदेशों को प्रमुखता से दर्शाया जाएगा. शहर के प्रमुख द्वारों के साथ-साथ आरओबी पर भी चित्रकारी की जाएगी. जिन-जिन स्थानों पर पेंटिंग की जाएगी उनका चयन निर्धारण कर लिया गया है.

पढ़ें-पैसों के चलते कोई युवा ना रहे शिक्षा से वंचित इसके लिए केंद्र सरकार ने छात्रवृत्ति पैकेज में किया इजाफा: अनिता भदेल

जिला कलेक्टर एवं अजमेर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने नगर निगम उपायुक्त ( प्रशासन ) देविका तोमर को इस प्रोजेक्ट का नोडल अधिकारी बनाया है. उनके मार्ग दर्शन में इस कार्य को संपादित किया जा रहा है.

आकर्षक होंगे प्रवेश द्वार

इस प्रोजेक्ट के तहत शहर के प्रवेश द्वारों को आकर्षक एवं सुन्दर बनाया जा रहा है. शहर में प्रवेश करने वाले लोग अजमेर की कला एवं संस्कृति से रूबरू होंगे. इसी प्रकार शहर के प्रमुख चौराहों पर भी भित्ति चित्र बनाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details