राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गर्मी के तीखे तेवर के बीच बारिश के मिली राहत...अलवर के खेरली में गिरे ओले

गर्मी के तीखे तेवर के बीच बुधवार शाम को खेरली और हिंडौन सिटी में हुई बारिश से लोगों को राहत मिली. खेरली में बारिश के दौरान ओले भी गिरे...

By

Published : Jun 12, 2019, 10:16 PM IST

गर्मी के तीखे तेवर के बीच बारिश के मिली राहत...खेरली में गिरे ओले

खेरली (अलवर) . कस्बे में बुधवार शाम करीब 4.30 बजे तेज हवा के साथ अचानक हुई बारिश से लोगो ने चैन की सांस ली. बारिश के साथ आऐ ओलो को देखकर लोगो के चेहरे खिल उठे.

शुरूआत में करीब दस से पन्द्रह मिनट तक ओलो की तेज बौछारों के बाद एक घंटे तक लगातार बारिश का दौर जारी रहा. गौरतलब है कि लगातार चढ़ते पारे के बीच गर्मी के तीखे तेवर से लोग परेशान थे. पंखे और कूलर की हवा भी तेज गर्मी के चलते बेअसर साबित हो रही थी. वहीं शाम को अचानक बदले मौसम के बीच तेज हवा के बाद बारिश व ओले गिरने से मौसम खुशनुमा हो गया.

गर्मी के तीखे तेवर के बीच बारिश के मिली राहत...खेरली में गिरे ओले

हिंडौन में अंधड़ के बाद हुई बारिश

हिंडौन सिटी (करौली) . गर्मी के तीखे तेवर के बीच लोग परेशान नजर आए. सुबह से सूर्य की तेज तपन उमस के चलते लोग बेहाल रहे. इस बीच विद्युत आपूर्ति भी बंद रहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई. लेकिन दोपहर के बाद करीब 3:30 बजे अचानक आए तेज अंधड़ और उसके बाद हुई बारिश से लोगों को राहत मिली. बारिश का दौर करीब आधे घंटे तक जारी रहा. वहीं, तेज अंधड़ से पालिका क्षेत्र में दुकानों के आगे लगे टीन टप्पर उड़ गए.

ठंडी हवा चलने से मिली गर्मी से राहत

सिवाना (बाड़मेर) . दिन भर तेज धूप के बाद शाम के समय लोगों को धूल भरी तेज हवाओं के साथ ठंडी हवाएं चलने से गर्मी में कुछ राहत मिली. दिन भर गर्मी के तेवर तीखे रहने के साथ ही तापमान करीब 45 डिग्री रहा. लेकिन शाम को ठंडी हवाएं चलने से लोगों को राहत मिली. जिसके बाद पारा लुढ़ककर 35 डिग्री से नीचे पहुंच गया. ठंडी हवाओं का दौर शाम को जारी रहने से लोगों को गर्मी से सुकून मिला है. जबकि, इससे पहले गर्मी के चलते लोग बेहाल नजर आए. गर्मी से बचाव के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details