राजस्थान

rajasthan

रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने किया रेल मार्ग का निरीक्षण और स्पीड ट्रायल

By

Published : Jan 25, 2020, 8:39 PM IST

अजमेर में शनिवार को पश्चिम परिमंडल मुंबई के रेलवे सुरक्षा आयुक्त आरके शर्मा ने अजमेर उदयपुर के बीच लगभग 300 किलोमीटर लंबे विद्युतीकरण रेल मार्ग और आदर्श-नगर-अजमेर मदार खंड के विद्युतीकरण रेल मार्ग का निरीक्षण शुरू किया. इसके साथ ही विद्युतीकरण रेल मार्ग पर विद्युत इंजन से स्पीड ट्रायल भी लिया गया.

ajmer latest news, रेलवे सुरक्षा आयुक्त आरके शर्मा
रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने किया रेल मार्ग का निरीक्षण और ट्रायल

अजमेर.पश्चिम परिमंडल मुंबई के रेलवे सुरक्षा आयुक्त आरके शर्मा ने शनिवार को अजमेर उदयपुर के बीच लगभग 300 किलोमीटर लंबे विद्युतीकरण रेल मार्ग और आदर्श-नगर-अजमेर मदार खंड के विद्युतीकरण रेल मार्ग का निरीक्षण शुरू किया. इस दौरान मदार-अजमेर-बरेच जंक्शन उदयपुर विद्युतीकरण रेल मार्ग पर विद्युत इंजन से स्पीड ट्रायल भी लिया गया.

रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने किया रेल मार्ग का निरीक्षण और ट्रायल

रेल सुरक्षा आयुक्त ने ही आदर्श नगर अजमेर मदार खंड ब्रिज एलसी गेट फुटओवर ब्रिज स्टेशन आदि का गहन निरीक्षण किया. सुरक्षा के सभी मापदंडों पर पूर्णता संतुष्टि और स्पीड ट्रायल के सफल होने के तत्पश्चात रेल सुरक्षा आयुक्त विद्युत रेल मार्ग पर ट्रेन चलाने की अनुमति प्रदान करेंगे.

पढ़ें-अजमेर : Paytm केवाईसी अपडेट करने का झांसा, खाते से 44 हजार पार

निरीक्षण के दौरान रेल सुरक्षा आयुक्त शर्मा के अलावा मंडल रेल प्रबंधक अजमेर नवीन कुमार, परशुराम सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे. जिन्होंने रेलवे सुरक्षा के साथ अजमेर रेलवे स्टेशन में अलग-अलग हिस्सों का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि कई कमियों को भी दूर किया जाएगा , वहीं उन्होंने बताया कि जल्द ही विद्युत से गाड़ियां पटरियों पर दौड़ती हुई नजर आएगी.

पढ़ें- अजमेरः पटेल मैदान में गणतंत्र दिवस परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल

तेज होगी ट्रेनों की स्पीड

विद्युतीकरण से शुरू होने के बाद ट्रेनों की रफ्तार में भी तेजी आएगी. जिसके साथ ही यात्रियों का समय भी कम लगेगा. इसको लेकर ही सबसे पहले अजमेर उदयपुर ट्रेन को शुरू किया जाना है. जिसमें लगभग 5 से 6 महीने लगेंगे रेल विभाग की ओर से शनिवार को निरीक्षण किया गया है. जिसमें काफी हिस्सों को चेक किया गया जो विद्युतीकरण में कार्य करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details