राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली दिशाहीनः देवनानी

जयपुर में आयोजित कांग्रेस की युवा आक्रोश रैली पर पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के सारे हथकंडे अपनाने के बाद भी राहुल गांधी और कांग्रेस की युवा आक्रोश रैली फेल रही.

By

Published : Jan 28, 2020, 6:19 PM IST

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, ajmer latest news
देवनानी ने राहुल गांधी की रैली पर कसा तंज

अजमेर.पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने जयपुर में कांग्रेस की युवा आक्रोश रैली पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के सारे हथकंडे अपनाने के बाद भी राहुल गांधी और कांग्रेस की युवा आक्रोश रैली फेल रही. देवनानी ने आरोप लगाया कि जयपुर रैली में जाने के लिए जीसीए कॉलेज के प्राचार्य ने व्याख्याताओं को आकस्मिक अवकाश दिलवाया और युवा विद्यार्थियों को रैली में ले जाने के लिए दबाव बनाया.

पढ़ें- युवा आक्रोश रैली: राहुल गांधी ने ली गहलोत के मंत्रियों की क्लास

देवनानी ने कहा कि युवा विद्यार्थियों को दबाव बनाकर जयपुर ले जाने की बातें सामने आ रही है. इसी तरह जयपुर, कोटा सहित राज्य के विभिन्न जिलों से भी बातें सामने आ रही है. उन्होंने कहा कि युवाओं में आक्रोश तो है लेकिन राजस्थान सरकार की नीतियों के खिलाफ है. चुनाव से पहले कांग्रेस ने प्रदेश के 27 लाख बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन कांग्रेस सरकार महज एक लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे पाई है. जबकि 26 लाख युवा बेरोजगार खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. इन बेरोजगारों में से एक भी युवा को रोजगार नहीं मिला और ना ही बेरोजगारी भत्ता मिला.

कांग्रेस की युवा आक्रोश रैली के दौरान राहुल गांधी के बयान पर भी देवनानी ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि दुनिया में भारत की साख कमजोर हुई है जबकि मनमोहन सरकार के समय विश्व में भारत की स्थिति खराब थी. वर्तमान में भारत विश्व शक्ति के रूप में उभर रहा है. उन्होंने कहा कि कई देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेता मानते हैं और उनका सम्मान करते हैं. भारत की छवि को लेकर राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं. देवनानी ने कहा कि राहुल गांधी ने युवाओं को भड़काने और अराजकता फैलाने का काम किया है. जिसे युवाओं ने नकार दिया है.

देवनानी ने राहुल गांधी की रैली पर कसा तंज

उन्होंने कहा कि रैली में राहुल गांधी ने यह भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं लेकिन बांटा तो कांग्रेस ने है. धर्म के आधार पर 1947 में भारत के दो टुकड़े किए गए. राहुल गांधी अपने भाषणों में मोदी फोबिया या मोदी का विरोध प्रदर्शित करते करते अब भारत का विरोध भी करने लगे हैं. देवनानी ने कहा कि सीएए और एनआरसी की आड़ में कांग्रेस अल्पसंख्यकों की तुष्टिकरण की नीति अपनाते हुए देश को इस कगार पर ले जा रही है कि विदेशी निवेश देश में ना हो सके लेकिन फिर भी मोदी के राज में देश में विदेशी निवेश कर रहा है. युवा अपने पांव पर खड़ा हो रहा है. राहुल गांधी कह रहे हैं कि देश में जीडीपी कम हो रही है. यह तो पूरे विश्व में कम हो रही है.

देवनानी ने कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार के वक्त कई टन सोने को गिरवी रखने की स्थिति भारत में आई थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भूल गई है कि सन 2014 में मनमोहन सरकार में देश में बेरोजगारी का आंकड़ा 10.55 फीसदी था और आज 10.7 प्रतिशत है. देश में बेरोजगारी का यह आंकड़ा कांग्रेस की देन है. इतने वर्षों तक देश पर राज करने के बावजूद भी कांग्रेस युवाओं को रोजगार नहीं दे सकी. जबकि मोदी ने देश को संभाला है. देश के समर्थन में नीतियां बनाकर मोदी ने सब का सम्मान किया है. सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास लेते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई. तीन तलाक मुद्दे को लेकर आए तो कांग्रेस के पेट में दर्द होने लगा. उन्होंने कहा कि युवाओं को भड़काने के साथ ही टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन जो कांग्रेस कर रही है उसे युवाओं ने नकार दिया है.

पढ़ें- पंचायत चुनावः अजमेर में तृतीय चरण के लिए मतदान दल रवाना, किशनगढ़ की 33 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव

देवनानी ने कहा कि राजस्थान में इसका ताजा उदाहरण पिछले दिनों प्रदेश में छात्र संघ के चुनाव हुए हैं उसमें प्रदेश में एनएसीआई को ठुकरा कर के अधिकांश कॉलेजों में एबीवीपी छात्र प्रतिनिधि चुने गए हैं. इससे स्पष्ट है कि युवा देश और भाजपा के साथ है और राजस्थान सरकार की नीतियों के विरुद्ध खड़ा है. सरकार ने एक भी विज्ञप्ति बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए जारी नहीं की है. जयपुर में राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली दिशाहीन रैली कही जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details