राजस्थान

rajasthan

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में शहर की बेहतर रैंकिंग के लिए निकाली गई जन जागरूकता रैली

By

Published : Mar 12, 2021, 4:01 PM IST

अजमेर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में बेहतर रैंकिंग के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, शुक्रवार को नगर निगम के डिप्टी मेयर नीरज जैन ने अपने वार्ड से तीनों ही विषयों को लेकर जन जागरूकता रैली निकाली.

Public awareness rally, अजमेर की ताजा हिंदी खबरें
शहर की बेहत्तर रैंकिंग को लेकर निकाली गई जन जागरूकता रैली

अजमेर.जिले में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में बेहतर रैंकिंग के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. वहीं कोरोना के लिए आमजन को जागरूक करने और वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए भी प्रयास जारी हैं.

नगर निगम के डिप्टी मेयर नीरज जैन ने अपने वार्ड से तीनों ही विषयों को लेकर जन जागरूकता रैली निकाली. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में अजमेर की रैंकिंग काफी ज्यादा रही है, इसको कम करने के लिए एक ओर जहां नगर निगम प्रशासन विभिन्न कार्यक्रमों और सोशल मीडिया के माध्यम से अभियान जाकी हैं. अपने शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में बेहतर रैंकिंग हासिल करने के लिए जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्रों में जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं.

शहर की बेहत्तर रैंकिंग को लेकर निकाली गई जन जागरूकता रैली

नगर निगम के डिप्टी मेयर नीरज जैन ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में बेहत्तर रैंकिंग के लिए आवश्यक है कि शहर के लोग जागरूक बने और अपने शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में बेहतर रैंकिंग पर लाने में सहयोग करें.

जैन ने कहा कि शहर में स्वच्छता के लिए स्वच्छता एप आमजन के लिए कारगर साबित हो सकता है. लोगों को ज्यादा से ज्यादा स्वच्छता एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहिए. इसके तहत अपने क्षेत्र में फैली गंदगी की फोटो एप पर अपलोड कर देने मात्र से गंदगी का निराकरण 12 घंटे के दरमियान हो जाता है. इसके अलावा नगर निगम से संबंधित कोई भी समस्या हो वह भी एप पर भेजी जा सकती है.

पढ़ें-अजमेर: अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि जितनी ज्यादा स्वच्छता ऐप डाउनलोड होंगे उतनी ही शीघ्रता से समस्याओं का निदान भी होगा. डिप्टी मेयर जैन ने बताया कि आमजन की सहभागिता के उद्देश्य से वार्ड में रैली निकाली गई है सभी दुकानदारों और वार्ड वासियों को को स्वच्छता एप से जुड़ने का आग्रह किया गया है. इसके अलावा कोरोना जन जागरूकता अभियान के तहत वार्ड में मास्क का वितरण भी किया गया है.

वहीं वार्ड में विभिन्न विकास समितियों के पदाधिकारियों के साथ मिलकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है. रैली में वार्ड के प्रबुद्ध लोग नगर निगम के सफाई कर्मी और विभिन्न समितियों के पदाधिकारी सहित भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details