राजस्थान

rajasthan

अजमेर : बढ़ते बिजली के बिलों को लेकर उपभोक्ताओं का प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

By

Published : Aug 28, 2020, 2:39 PM IST

राजस्थान में बिजली उपभोक्ताओं को अब बिजली बिल अधिक चुकाना पड़ेगा. आर्थिक संकट से जूझ रही डिस्कॉम ने बिजली उपभोक्ताओं से फ्यूल चार्ज के नाम पर वसूली करने का निर्णय लिया है. जिसके बाद से ही प्रदेश में विरोध के लहर उठ चुके हैं. बिजली बिल के विरोध में विभिन्न विद्युत कार्यालयों पर प्रदर्शन किया जा रहा है. अजमेर में भी शुक्रवार को उपभोक्ताओं ने प्रदर्शन किया.

मदार पावर हाउस पर प्रदर्शन
मदार पावर हाउस पर प्रदर्शन

अजमेर.प्रदेश में लगातार बढ़ रहे बिजली बिल के विरोध में विभिन्न विद्युत कार्यालयों पर प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को अजमेर के मदार स्थित विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कार्यालय पर भी उपभोक्ताओं ने वेल में हुई गड़बड़ियों के विरोध में प्रदर्शन किया. उपभोक्ताओं ने निगम के प्रबंधक से मांग की है कि वह उनकी समस्याओं को जल्द से जल्द सुने और उसका समाधान भी निकाले.

मदार पावर हाउस के अधीन आने वाले उपभोक्ताओं ने जानकारी देते हुए बताया कि जो भी कर्मचारी बिजली बिल मीटर की रीडिंग लेने आते हैं, वह मीटर को ढंग से नहीं देखते और अपनी मनमर्जी से रीडिंग लिखकर चले जाते हैं. रीडिंग के अनुकूल बिल भी बना कर उपभोक्ताओं को भेज दिया जाता है.

यह भी पढ़ें :बिजली के बढ़े बिलों से उपभोक्ता बेहाल, ऊर्जा मंत्री बोल रहे किसी को कोई परेशानी नहीं

उन्होंने कहा कि घर में ज्यादा बिजली का उपयोग नहीं होता, लेकिन उसके बावजूद भी बिजली के बिल 3 से 4 हजार की आ रहे हैं. जब तक बिल की गड़बड़ी को लेकर अधिकारी इस मामले में कार्रवाई नहीं करते, तब तक उनका विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि विद्युत वितरण निगम के प्रबंधक वीएस भाटी इस मामले में संज्ञान लेंगे. क्षेत्रवासियों ने निवेदन किया कि निगम लोगों को राहत प्रदान करे. कोरोना की वजह से पहले से ही लोग परेशान हैं, ऐसे में बढ़ा हुआ बिजली का बिल परेशानी का सबब बन चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details