राजस्थान

rajasthan

Amarnath Cloudburst: अमरनाथ यात्रियों की सलामती के लिए अजमेर दरगाह में की गई दुआ

By

Published : Jul 9, 2022, 9:25 PM IST

Updated : Jul 9, 2022, 10:16 PM IST

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में अमरनाथ यात्रियों की सलामती के लिए दुआ मांगी गई (Prayer for Amarnath pilgrims in Ajmer Sharif Dargah) है. शनिवार को दरगाह में खादिम कुतुबुद्दीन सकी के नेतृत्व में कई जायरीन ने अमरनाथ यात्रा के दौरान आए जलजले में मारे गए लोगों के परिजनों को इस दुख की घड़ी को सहन करने और लापता लोगों के वापस मिलने की दुआ मांगी गई.

Prayer for Amarnath pilgrims in Ajmer Sharif Dargah
अमरनाथ यात्रियों की सलामती के लिए अजमेर दरगाह में की गई दुआ

अजमेर. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जम्मू कश्मीर में अमरनाथ में यात्रियों की सलामती के लिए शनिवार को दुआ मांगी गई (Prayer for Amarnath pilgrims in Ajmer Sharif Dargah) है. दरगाह में खादिम और जायरीन ने मिलकर अमरनाथ यात्रियों के लिए दुआ की.

बताया जा रहा है कि अमरनाथ तीर्थ यात्रा पर गए 15 श्रद्धालुओं की बादल फटने से मौत हो गई जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं. एक तरफ जहां बचाव कार्य चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में भी दुआओं के लिए हाथ खड़े हुए हैं. अकीदत करने वालों को उम्मीद है कि ख्वाजा गरीब नवाज के करम से सब कुछ अच्छा होगा और अमरनाथ यात्रा सफलतापूर्वक संपन्न होगी. खादिम कुतुबुद्दीन सखी का कहना है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान बादल फटने से कई यात्रियों की मौत और कई लोग जख्मी हुए हैं. साथ ही कई लोग लापता हैं. यह सुनकर काफी दुख हुआ.

अमरनाथ यात्रियों की सलामती के लिए अजमेर दरगाह में की गई दुआ.

पढ़ें:Pilgrims On Amarnath Cloudburst: बरारी टॉप तक सुनाई दी थी बादल फटने की गर्जना, भरतपुर के 200 यात्री सुरक्षित

खादिम कुतुबुद्दीन सखी ने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में सभी धर्म और मजहब के लोग आते हैं. यहां सभी की सलामती के लिए दुआएं मांगी जाती है. दरगाह में सभी लोगों की दुआएं कबूल होती हैं. दरगाह में की गई विशेष दुआ में अमरनाथ यात्रा के दौरान जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को यह दुख सहने करने की शक्ति देने, यात्रा में लापता हुए लोगों की सुरक्षित वापसी और घायलों के जल्द स्वास्थ्य होने की दुआ दरगाह में की गई है.

Last Updated : Jul 9, 2022, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details