राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेरः नवजात बच्ची के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम, अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप

अजमेर में बीते सोमवार को एक निजी अस्पताल में एक नवजात की मौत हो गई. परिजनों का आरोप था कि बच्ची की मौत डॉक्टरों की लापरवीही से हुई है. इसके बाद मंगलवार को पुलिस ने मामले में नवजात बच्ची के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Nov 3, 2020, 5:59 PM IST

Ajmer New born Body, नवजात बच्ची की मौत का मामला
चिकित्सकों पर लापरवाही ने ली नवजात की जान

अजमेर. क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने मंगलवार को नवजात बच्ची के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बता दें कि बीते सोमवार को एक नवजात की मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया था.

चिकित्सकों पर लापरवाही ने ली नवजात की जान

क्रिश्चियन गंज थाने के एसआई राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर सुनील झांझरिया ने आरोप लगाते शिकायत दर्ज कराई थी कि निजी हॉस्पिटल के चिकित्सकों की लापरवाही से बच्ची की जान चली गई थी. पुलिस कप्तान के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. वहीं उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. दोषी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

डॉक्टर सुनील ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह और उसकी पत्नी दोनों डॉक्टर हैं और मेडिकल डिपार्टमेंट के होने के कारण वह सब बातों को समझते हैं. जिसके बावजूद डॉ. प्रीतम कोठारी अस्पताल प्रबंधन ने उनके साथ लापरवाही बरती है, अब ऐसे में आम व्यक्ति के साथ तो किस तरह से पेश आते होंगे, यह सोचनीय विषय है.

डॉक्टर सुनील ने तो यहां तक कहा कि अस्पताल में कई अयोग्य चिकित्सकों को बैठाकर झोलाछाप से काम लिया जा रहा है. जिससे आगे भी किसी मरीज की जान जा सकती है. वहीं घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके लिए उसने डॉ. प्रीतम कोठारी, डॉ. धर्मेंद्र, डॉ. जयश्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. वहीं उक्त मामले में डॉ. प्रीतम कोठारी का पक्ष जानने का प्रयास किया है, लेकिन उनके स्टाफ ने बात नहीं करवाई.

पढ़ेंःभीलवाड़ा में गुर्जरों ने भरी हुंकार, सरकार को दिया तीन दिन का अल्टीमेटम, रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम की चेतावनी

बता दें कि पुलिस ने डॉ. प्रीतम कोठारी, डॉ. धर्मेंद्र, डॉ. जयश्री के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 यानी गैर इरादतन हत्या का मामला सोमवार रात दर्ज कर लिया था. पूर्व में भी अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लग चुके हैं और कई मामले को न्यायालय में अब तक विचाराधीन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details