राजस्थान

rajasthan

अजमेर: लोन के नाम पर करीब 70 लाख की धोखाधड़ी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 22, 2021, 8:46 PM IST

जयपुर पुलिस की सूचना पर अजमेर की सिविल लाइन थाना पुलिस ने सस्ता लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर गिरोह को बेनकाब किया है. पुलिस ने एक कॉल सेंटर पर दबिश देते हुए वहां से एक कंपनी की आड़ में 2 फर्जी कंपिनयों के संचालक आरोपी सावर सिंह रावत को गिरफ्तार किया है.

disclosure of Ajmer fraud case, fraud in Ajmer
लोन के नाम पर करीब 70 लाख की धोखाधड़ी

अजमेर. शहर की सिविल लाइन थाना पुलिस ने जयपुर पुलिस की सूचना पर सस्ता लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर गिरोह को बेनकाब किया है. पुलिस ने सिविल लाइन थाना क्षेत्र में संचालित हो रहे काल सेंटर पर दबिश देते हुए वहां से एक कंपनी की आड़ में 2 फर्जी कंपिनयों के संचालक आरोपी सावर सिंह रावत को गिरफ्तार किया है.

लोन के नाम पर करीब 70 लाख की धोखाधड़ी

आरोपी के कब्जे से 2 कंप्यूटर, 39 मोबाइल, 13 एटीएम कार्ड, विभिन्न चेक बुक सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं. पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि आरोपी पिछले 6 माह में करीब 60 से 70 लाख की ठगी कर चुका है. इसके लिए बाकायदा उसने फोन नंबरों का डेटाबेस तैयार किया और कॉल सेंटर बनाकर बड़ी संख्या में युवाओं को रखकर काम कर रहा था.

पढ़ें-निलंबित आरएएस पुष्कर मित्तल की जमानत अर्जी खारिज

इस मामले में महाराष्ट्र की पीड़िता ने जयपुर पुलिस को शिकायत की थी. जिस पर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. गिरोह दक्षिण भारतीय लोगों को सस्ता लोन दिलाने के नाम पर उनसे ठगी करता था. पुलिस कप्तान जगदीश चंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी लगातार काफी समय से लोगों को छोटे-छोटे लोन देने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी कर रहा था. जिस पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

आरोपी का खंगाला जा रहा है नेटवर्क

शर्मा ने कहा कि आरोपी का नेटवर्क भी खंगालने का काम किया जा रहा है. इसके साथ जितने भी कर्मचारी कॉल सेंटर में काम कर रहे थे, उनसे भी जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर उन्हें इस धोखाधड़ी के बारे में जानकारी थी या नहीं थी. उन्होंने कहा कि जयपुर पुलिस को इस मामले की सूचना मिली थी. जिसके बाद अजमेर पुलिस और जयपुर की टीम ने सघन तलाशी अभियान के साथ इस धोखाधड़ी के मामले में बड़ा खुलासा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details