राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Corona virus का असर: अजमेर में पुलिस और निगम ने मेले में लगने वाली अस्थाई दुकानों को हटवाया

अजमेर में सुभाष उद्यान के नजदीक प्राचीन शीतला माता मंदिर में लगने वाले दो दिवसीय धार्मिक मेले को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है. नगर निगम और पुलिस ने मेले में लगी अस्थाई दुकानों को हटवा दिया है. लोगों से भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में न आने की अपील की जा रही है.

By

Published : Mar 17, 2020, 4:20 PM IST

ajmer news  corona virus effect news  corona virus news
मेले में लगने वाली अस्थाई दुकानों को हटवाया

अजमेर.शीतला माता का दो दिवसीय मेले में जिले भर से लोग आए हुए हैं. मेले में खासकर ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग आते हैं. यही वजह है कि लोगों की बड़ी संख्या में आवाजाही को देखते हुए सैकड़ों अस्थाई दुकानें लगाई जाती हैं. कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइन की पालना करते हुए प्रशासन ने मेले से सभी अस्थाई दुकानों को हटवा दिया है.

मेले में लगने वाली अस्थाई दुकानों को हटवाया

ईटीवी भारत से बातचीत में कोतवाली थाना प्रभारी शमशेर ने बताया कि सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना कराने के उद्देश्य से मेले से अस्थाई दुकानें हटाई गई हैं. 50 से अधिक लोगों को एक जगह एकत्रित नहीं होने दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए ऐतिहासिक तौर पर मेले से अस्थाई दुकानें हटाई जा रही हैं. साथ ही लोगों से भी भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में न आने की अपील की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःये कैसी चूक ? सरकार के हृदय कहे जाने वाले सचिवालय में नहीं है कोरोना की जांच के इंतजामात

बता दें कि मेला सोमवार से शुरू हुआ था, मंगलवार को उसका समापन होना था. मेले को लेकर जहां लोगों में श्रद्धा का भाव था, वहीं अस्थाई दुकानदारों ने भी मेले को लेकर कहीं उम्मीदें पाल रखी थी. प्रशासन की सख्ती से अस्थाई दुकानों के हटाए जाने से दुकानदारों पर रोजगार की मार पड़ी है. दुकानदारों का आरोप है कि हजारों लाखों का सामान उन्होंने अस्थाई दुकान के लिए खरीदा था. लेकिन प्रशासन की सख्ती के चलते कईयों का सामान खराब हो गया.

वहीं सामान न बिकने से उन्हें काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. दुकानदारों का यह भी कहना है कि प्रशासन ने पूर्व में मेले में दुकान न लगाने को लेकर कोई नोटिस नहीं दिया था. अचानक कार्रवाई कर दुकानें हटाई गई हैं. कुल मिलाकर कोरोना वायरस में पर्यटन स्थलों के बाद धार्मिक मेलों पर भी अटैक किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details