राजस्थान

rajasthan

अजमेर : कार्यकर्त्ताओं का उत्साह देख उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के छूटे पसीने, ठीक हुई तबीयत

By

Published : Feb 17, 2020, 8:17 PM IST

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का सोमवार को अजमेर पहुंचे. इस दौरान भारी संख्या में पायलट के समर्थक मौजूद रहे. अपने संबोधन में उन्होंने कहा, कि वह अजमेर और अजमेर के लोगों के कायल हैं. बता दें कि अजमेर से पायलट का पुराना नाता है. अजमेर से पायलट सांसद चुने गए. जिसके बाद उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनने का मौका मिला. दूसरा,अजमेर में लोकसभा चुनाव हारने के बाद उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया.

राजस्थान न्यूज, अजमेर न्यूज, rajasthan news, ajmer news, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट
उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अजमेर पहुंचे

अजमेर. जिले में मोइनिया इस्लामिया स्कूल मैदान में सोमवार को प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के मूर्ति अनावरण समारोह आयोजन हुआ. जिसमें उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी शिरकत की. इस दौरान पायलट के चाहने वालों की जबरदस्त भीड़ उमड़ पड़ी. पायलट के स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं में ऐसी होड़ मची कि स्कूल मैदान ही नहीं मंच भी नेता और कार्यकर्ताओं से खचाखच भरा रहा. सर्द मौसम में भीड़ ने पायलट सहित सभी के पसीने छुड़ा दिए.

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अजमेर पहुंचे

इस दौरान पायलट ने कहा, कि अजमेर से उन्हें जो प्यार और सम्मान मिला है, उसे वह कभी नहीं भूल सकते. इतनी भीड़ और जोश देखकर उनकी तबीयत भी ठीक हो गई है. पायलट ने बताया कि सुबह जब वे उदयपुर से चले थे तब उन्हें बुखार था, यहां इतना पसीना निकला की तबीयत ठीक हो गई.

मंच की अव्यवस्था पर भी पायलट ने व्यंग में कहा कि शहर और देहात अध्यक्ष व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लें. पायलट ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस जोश को बरकरार रखें. आगामी दिनों में पंचायत और नगर निगम के चुनाव आएंगे. उन्होंने कहा कि यह जोश पहले देखने को मिलता है तो अजमेर से दो-चार विधायक कांग्रेस के बनकर विधानसभा तक पहुंच जाते.

मेरे रहते नौजवानों को मौका नहीं मिला,तो मेरा क्या फायदा : पायलट

पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार युवाओं के कंधों पर चढ़कर आई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व संभाले 6 साल हो गए हैं. विधानसभा, लोकसभा, जिला परिषद हर जगह युवाओं को मौका दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे रहते नौजवानों को मौका नहीं मिला तो मेरे अध्यक्ष रहने का भी कोई फायदा नहीं है. हर राजनीतिक पार्टी को यह समझना होगा कि समय के बदलाव में समाज की वास्तविकता क्या है.

यह भी पढ़ें :कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुरूप होगा प्रदेश सरकार का बजट : सचिन पायलट

उन्होंने कहा कि आज हिंदुस्तान पहले से कहीं ज्यादा जवानों का देश है. सरकार जन घोषणाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है. भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस सरकार की नीति है. पायलट ने कहा कि हमने वादा किया है कि गरीब, नौजवान, बेरोजगार, शहर, देहात के व्यक्ति को मदद देने का काम सरकार करेगी. 20 फरवरी को बजट आएगा उसमें सभी के अरमान पूरे करने के लिए हम काम करेंगे. कार्यक्रम से लौटते वक्त पायलट लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के लिए अपनी गाड़ी के बोनट पर चढ़ गए. हालांकि, भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को भी काफी जोर-आजमाइश करनी पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details