राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर व्यक्ति का जागरूक होना आवश्यक: अजमेर कलेक्टर

अजमेर में कोरोना जन जागरूकता अभियान के तहत आर्ट गैलरी में फोटो प्रदर्शनी लगाई गई. इस प्रदर्शनी में लॉकडाउन के दौरान किए गए बचाव और राहत कार्यों की फोटो लगाई गई है. प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला कलेक्टर ने किया.

By

Published : Jul 1, 2020, 5:20 PM IST

अजमेर में फोटो प्रदर्शनी, अजमेर न्यूज, Photo exhibition organized in ajmer
फोटो प्रदर्शनी का आयोजन

अजमेर.राजस्थान सरकार की ओर से कोविड 19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान को 7 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. इसके तहत अजमेर में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय परिसर में स्थित आर्ट गैलरी में आमजन के लिए फोटो प्रदर्शनी लगाई गई. प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने किया. यह फोटो प्रदर्शन 7 जुलाई तक रहेगी.

फोटो प्रदर्शनी का आयोजन

बता दें कि अजमेर में कोविड 19 को लेकर जनजागरूकता अभियान के तहत 21 जून से 30 जून तक कई कार्यक्रम हुए. वहीं, अभियान की सफलता को देखते हुए सरकार ने 7 जुलाई तक अभियान को बढ़ा दिया है. अजमेर का प्रशासन कोविड 19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रोड पेंटिंग, सोशल मीडिया पर सेल्फी विद मास्क और अब फोटो प्रदर्शनी लगाई है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अभियान से जुड़े और कोविड 19 के प्रति स्वयं जागरूक हो और दूसरों को भी जागरूक करें.

ये पढ़ें:अजमेर: डॉक्टर्स डे पर RMCTA की साइकिल रैली, कोरोना जागरूकता का दिया संदेश

बुधवार को जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया. फोटो प्रदर्शनी में लॉकडाउन के पहले दिन से कोविड 19 को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस सामाजिक कार्यकर्त्ता एनजीओ की ओर से आमजन को बचाव और राहत देने के लिए जो कार्य किए गए हैं, उनकी झलक दिखाई गई. साथ ही राज्य सरकार की ओर से कोविड 19 को लेकर समय समय पर जो दिशा निर्देश दिए गए, वह भी फोटो के माध्यम से प्रदर्शित किया गया.

इसके अलावा सोशल मीडिया के बढ़ते क्रेज का भी प्रशासन ने अभियान की सफलता के लिए फायदा उठाया. सेल्फी विद मास्क कांटेस्ट के जरिए मिली प्रविष्ठियों में श्रेष्ठ सेल्फियों को प्रदर्शनी में लगाया गया. कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि, कोविड 19 से लड़ाई लंबी है ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक होना बहुत ही जरूरी है ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details