राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वैशाली पेट्रोल पंप लोगों ने जमकर काटा हंगामा, पेट्रोल-डीजल में पानी मिलाकर बेचने का आरोप

अजमेर के वैशाली नगर स्थित पेट्रोल पंप पर शनिवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया. लोगों का आरोप है कि यहां वाहनों में पानी मिला पेट्रोल-डीजल भरा जा रहा है. हंगामे की सूचना मिलते ही क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और काफी समझाइश के बाद मामले को शांत करवाया.

By

Published : Sep 12, 2020, 6:43 PM IST

वैशाली पेट्रोल पंप पर पानी मिला पेट्रोल-डीजल, Petrol-diesel was filled by mixing water at Vaishali petrol pump
वैशाली पेट्रोल पंप पर पानी मिला पेट्रोल-डीजल

अजमेर. शहर के वैशाली नगर स्थित पेट्रोल पंप पर वाहनों में डीजल और पेट्रोल के साथ पानी आने से नाराज लोगों ने पेट्रोल पंप संचालक के खिलाफ नाराजगी जताते हुए हंगामा किया. हंगामे की सूचना मिलते ही क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची. जहां काफी समझाइश के बाद मामला शांत हुआ.

वैशाली पेट्रोल पंप पर पानी मिला पेट्रोल-डीजल

जानकारी के अनुसार वैशाली नगर पेट्रोल पंप में पेट्रोल और डीजल के साथ वाहन की टंकी में पानी भी पहुंच रहा है. कुछ जागरूक लोगों ने वाहन में भरे पेट्रोल-डीजल को खाली प्लास्टिक की पारदर्शी बोतल में निकालकर पड़ताल की तो सच सामने आ गया. पेट्रोल पंप पर वाहनों में पानी मिला पेट्रोल-डीजल भरा जा रहा था.

पढ़ेंःस्वायत्त शासन विभाग स्ट्रीट वेण्डर्स को योजनाओं का लाभ देने के लिए अभियान चलाएं: सीएम गहलोत

ग्राहकों का कहना था कि पानी मिले डीजल-पेट्रोल से वाहन का इंजन सीज होने का खतरा रहता है. वहीं पेट्रोल-डीजल में पानी मिलाकर बेचने से पेट्रोल पंप संचालक चांदी कूट रहा है. विरोध कर रहे ग्राहकों का यह भी आरोप है कि मामला शांत करने के लिए पेट्रोल पम्प संचालक ने वाहन की टंकी पेट्रोल-डीजल से फूल करने का प्रलोभन भी दिया.

पेट्रोल-डीजल में पानी में लाए जाने का विरोध कर रहे लोगों ने क्षेत्र की क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को भी सूचना दी. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मामले की जानकारी ली. साथ ही पीड़ित लोगों को थाने पर आकर शिकायत देने की बात कहकर पुलिसकर्मी रवाना हो गए.

पीड़ित मुश्ताक अली चीता ने बताया कि पेट्रोल पंप से कार में उसने 5 लीटर डीजल भरवाया था. घर पर पिता की गाड़ी में डीजल डालने के लिए उसने अपने वाहन की टंकी से डीजल निकाला. जिसमें पानी मिक्स था.

एक अन्य ग्राहक राजेश चौहान ने बताया कि पेट्रोल पंप से बाइक में पेट्रोल भरवाया था. पेट्रोल पंप में पानी मिक्स करने की शिकायत सुनकर बाइक से पेट्रोल बोतल में निकलकर देखा तो उसमें काफी मात्रा में पानी निकला.

इधर पेट्रोल पंप संचालक मनीष ने पेट्रोल-डीजल में पानी की मिलावट के आरोपो को निराधार बताया. उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल में पानी नहीं मिलाया जाता है. इनके वाहन में पानी कहा से आया, उसके लिए वे जिम्मेदार नहीं है. हालांकि मनीष ने यह भी कहा कि बारिश के दिनों में मॉश्चराइजर की वजह से पेट्रोल की टंकी में पानी नीचे की तरफ जमा हो जाता है.

पढ़ेंःझुंझुनू: गहलोत सरकार के विरोध में BJP ने लगातार तीसरे दिन सौंपा ज्ञापन

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब वैशाली पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल में पानी मिक्स होने की शिकायत ग्राहकों ने की है. इससे पहले भी पेट्रोल पंप पर कई बार हंगामे हो चुके हैं, लेकिन इसका स्थाई समाधान नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details