राजस्थान

rajasthan

अजमेर: दबंगों से भयभीत मेघवंशी समाज के लोगों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Oct 11, 2019, 4:38 PM IST

नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के बलवंता गांव में दबंगों से परेशान मेघवंशी समाज के लोगों ने अजमेर पहुंचकर पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप से न्याय की गुहार लगाई. मेघवंशी समाज के लोगों का आरोप है कि गांव के दबंगों के खिलाफ नसीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज करवाने के बावजूद पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

अजमेर, Meghwanshi society

अजमेर.जिला मुख्यालय के बाहर मेघवंशी समाज के लोगों ने प्रदर्शन कर जिला पुलिस अधीक्षक से दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की. उनका आरोप है कि नसीराबाद सदर थाने में दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करने पर उन्हें डरा धमका कर थाने से रवाना कर दिया गया. उन्होंने बताया कि दशहरे से 1 दिन पहले मेघवंशी समाज के लोग माता की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए गांव में जुलूस के रूप में जा रहे थे. इस दौरान कुछ युवकों ने उनका रास्ता रोक लिया और उन्हें जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया.

मेघवंशी समाज के लोगों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

पढ़ें:वसुंधरा राजे की नाराजगी को लेकर बोले सतीश पूनिया...कहा- हमारे यहां ना खाता ना बही जो संगठन बोले वही सही

वहीं, महिलाओं के लिए भी गलत टिप्पणी की गई. इसके बाद भी समाज के कुछ लोगों ने नसीराबाद सदर थाने में गांव के सूरज गुर्जर, हनुमान गुर्जर और भागचंद गुर्जर सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया था. मेघवंशी समाज के लोगों ने बताया कि थाने में मुकदमा दर्ज करवाने के बाद गांव के दबंग रात को उनके घरों में पथराव करते हैं, जिससे उनका जीना दूभर हो गया है. वहीं, मामले में एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने दोषियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details