राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में फिर अभिभावकों ने खोला मोर्चा, निजी स्कूल संचालकों पर लगाया परेशान करने का आरोप

स्कूलों की ओर से कराई जा रही ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर अभिभावकों ने एक बार फिर से सवाल उठाएं हैं. स्कूल की ओर से लगातार फीस की मांग की जा रही है. जिसको लेकर अभिभावकों ने प्रशासन, स्कूल संचालक और अभिभावकों की कमेटी बनाने की बात कही है. जिससे स्कूल फीस के मुद्दे को सुलझाया जा सके.

By

Published : Aug 13, 2020, 6:59 PM IST

rajasthan news, ajmer news
अभिभावकों ने निजी स्कूल पर उठाए फिर से सवाल

अजमेर.अभिभावकों ने एक बार फिर निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वहीं गुरुवार को अभिभावक संघ से जुड़े लोगों ने अपनी मांगों को लेकर जल्द निस्तारण करने की बात कहीं. जागरूक नागरिक के बैनर तले दिए गए ज्ञापन में प्रशासन स्कूल संचालकों और अभिभावकों की कमेटी बनाकर स्कूल फीस मुद्दे को सुलझाने की बात कही.

अभिभावकों ने निजी स्कूल पर उठाए फिर से सवाल

इसके साथ ही जो ऑनलाइन एग्जाम की प्रक्रिया चल रही है उसे भी बंद करने की मांग लगातार की जा रही है. अभिभावक राकेश ने बताया कि कोरोना काल मे स्कूल संचालकों ने धांधली मचा रखी है. सभी स्कूल वाले सिर्फ पैसा कमाने के लिए ऑनलाइन क्लास चला कर ऑनलाइन ही बच्चों के एग्जाम ले रहे हैं. जिसमे बच्चों को शिक्षकों की ओर से पढ़े जा रहे विषय समझने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें-कोरोना नहीं जुर्माने के डर से लोग कर रहे हैं गाइडलाइन्स का पालन

वहीं, अभिभावकों का कहना था कि बच्चे स्कूल में जाते है तब भी बच्चे नहीं समझ पाते तो ऑनलाइन क्या पढ़ाई होती है. स्कूल भेजने के बाद भी हमें अपने बच्चों को ट्यूशन भी करानी पड़ती है. ऐसे में स्कूल वाले बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details