राजस्थान

rajasthan

अजमेर: निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर अभिभावक ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jul 28, 2020, 10:15 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 12:32 PM IST

अजमेर के एक निजी स्कूल ने अभिभावकों को भारी फीस जमा कराने के लिए नोटिस भेजे हैं. जिनसे नाराज होकर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. अभिभावकों ने कहा कि जब तक स्कूलों को नहीं खोला जाता है, तब तक फीस नहीं दी जाएगी.

Corona Virus News Ajmer, स्कूल प्रबंधन मनमानी अजमेर
अभिभावक ने किया विरोध प्रदर्शन

अजमेर.कोरोना कहर के बाद अब निजी स्कूलों की मनमानी भी दिनों दिन बढ़ती जा रही है. जिसके चलते अभिभावकों में भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है. शहर के एक निजी स्कूल ने अभिभावकों को भारी फीस जमा कराने के लिए नोटिस भेजे हैं. जिनसे नाराज होकर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

नाराज अभिभावकों ने कहा कि जब स्कूल नहीं खुले हैं, तो फिर फीस के लिए दबाव क्यों डाला जा रहा है. अभिभावकों ने मामले को लेकर जब स्कूल प्रशासन से बात करने के लिए बोला गया तो उसके लिए भी स्कूल प्रशासन तैयार नहीं है. अभिभावकों ने इस मामले में जिला प्रशासन से शिकायत करने की बात कही है.

पढ़ें:शिक्षा मंत्री के खिलाफ बोले निजी स्कूल संचालक, कहा- पढ़ाई बंद है तब तक मंत्री भी अपना पद त्याग दें

देश में कोरोना संक्रमण के बाद केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन घोषित किया गया था. जिसमें स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था. जिसे अभी तक राजस्थान सरकार और केंद्र सरकार की ओर से खोलने के निर्देश नहीं दिए गए हैं. क्योंकि लगातार कोरोना संक्रमण का आंकड़ा अभी तक बढ़ता ही जा रहा है. जिसको लेकर एहतियात के तौर पर अभी तक स्कूलों को नहीं खोला गया है. लेकिन निजी स्कूल संचालकों की ओर से लगातार अभिभावकों को फीस के लिए परेशान किया जा रहा है.

पढ़ें:राजस्थान 10वीं बोर्ड का परिणाम जारी, 80.63 फीसदी रहा रिजल्ट

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की ओर से भी यह कहा गया था कि, जब तक स्कूलों को नहीं खोला जाएगा. तब तक निजी स्कूल किसी भी तरह से अभिभावकों पर फीस के लिए दबाव नहीं डालेंगे. लेकिन लगातार निजी स्कूल संचालकों की ओर से अभिभावकों को फीस के लिए परेशान कर रहे हैं. जिसको लेकर निजी स्कूल के बाहर अभिभावकों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया. उन्होंने कहा कि जब तक स्कूलों को नहीं खोला जाता है, तब तक फीस नहीं दी जाएगी.

Last Updated : Aug 28, 2020, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details