राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: 15 से 30 मार्च तक होगा चेटीचण्ड महोत्सव, सिंधी समाज के संगठनों ने बनाई रूपरेखा

अजमेर में सिंधी समाज के विभिन्न संगठनों ने एक मंच पर आकर चेटीचंड महोत्सव समारोह में होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की. बैठक में सिंधी समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव दिए. प्रत्येक सामाजिक संगठनों की ओर से होने वाले कार्यक्रमों को लेकर सहमति बन गई.

By

Published : Jan 18, 2020, 4:36 PM IST

अजमेर की खबर, Sindhi society gathered
कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करते हुए सिंधी समाज के लोग

अजमेर.इंडिया मोटर चौराहे के पास स्वामी कॉम्प्लेक्स के सभागार में चेटीचंड महोत्सव समारोह समिति की बैठक हुई. इस दौरान समिति की ओर से छठे महोत्सव में होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई.

बता दें कि शहर में चेटीचंड महोत्सव समारोह समिति की ओर से धूमधाम से पखवाड़ा मनाया जाएगा. 15 से 30 मार्च तक चेटीचंड महोत्सव समारोह समिति पखवाड़ा होगा. बैठक में पखवाड़े के दौरान होने वाले कार्यक्रमों में समाज के लोगों, खासकर महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाने को लेकर जोर दिया गया.

सिंधी समाज के विभिन्न संगठनों ने तय की चेटीचंड महोत्सव में होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा

महोत्सव समारोह समिति की बैठक में सभी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने पखवाड़े के दौरान होने वाले कार्यक्रमों को लेकर अपने सुझाव दिए. समिति के सचिव महेंद्र तीर्थानी ने बताया कि चेटीचंड महोत्सव का आगाज 15 मार्च को जयपुर दरबार में धर्म-ध्वजा के साथ होगा.

पढ़ें:अजमेर: रेलवे निजीकरण को लेकर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन ने किया विरोध प्रदर्शन

इस दौरान साधु-संतों के आशीर्वाद से धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज होगा. 30 मार्च को चौरसिया वास रोड पर स्थित झूलेलाल मंदिर पर छठी उत्सव के साथ पखवाड़े का समापन होगा. उन्होंने बताया कि 25 मार्च को चेटीचंड महोत्सव के तहत विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी. इस दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details