राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 6, 2020, 5:51 PM IST

ETV Bharat / city

माथा चकरा जाएगा...ना कॉल ना लिंक और खाते से रुपये गायब

अजमेर में एक महिला के अकाउंट से 26 हजार रुपए निकाल लिए गए. इस दौरान ना तो महिला के पास किसी का फोन आया और ना ही कोई लिंक. महिला को अपने साथ ठगी का तब पता चला जब दो बार एटीएम से पैसे निकालने का मैसेज महिला के पास आया.

Bank fraud in Ajmer,  bank fraud case
अजमेर में ऑनलाइन फ्रॉड

अजमेर. शहर में एक युवती के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. जिसमें शातिर ठग ने ना तो फोन किया और ना ही मोबाइल पर कोई लिंक भेजा, लेकिन महिला के खाते से दो किश्तों में पैसे निकाल लिए गए. ठगी के इस अजीबोगरीब मामले के बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

अजमेर में ऑनलाइन फ्रॉड

क्रिश्चियन गंज थानाधिकारी डॉ. रवीश कुमार सामरिया ने बताया कि रुचि चतुर्वेदी नाम की महिला ने थाने में रिपोर्ट दी है कि उसके बैंक अकाउंट से एटीएम के जरिए दो ट्रांजैक्शन से लगभग 26000 ट्रांसफर करने का मैसेज आया, जबकी उसने ऐसा कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं किया है. जब उसने बैंक जाकर पता किया तो खाते से एक बार 10 हजार और एक बार 15 हजार पैसे निकलने की बात कंफर्म हो गई.

पढ़ें:बड़ा फैसला : थानागाजी बहुचर्चित गैंगरेप मामले में 4 आरोपियों को उम्रकैद, जुर्माने की राशि पीड़िता को

थानाधिकारी सामरिया की माने तो ठगी की शिकार रुचि के पास ना तो कोई कॉल आई थी और ना ही उसे कोई लिंक भेजा गया था. रुचि के अकाउंट को हैक करके ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया, इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. थानाधिकारी ने कहा कि इस तरह की ठगी की वारदातों से बचने के लिए किसी भी व्यक्ति को अपने आधार कार्ड और बैंक डिटेल नहीं देनी चाहिए. साथ ही किसी अनजाने लिंक पर भी क्लिक करने से बचना चाहिए.

अवैध हथियार के साथ एक गिरफ्तार...

कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी करौली का रहने वाला बताया जा रहा है, वह अजमेर में देशी कट्टे की डिलीवरी देने आया था. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध लग रहे एक व्यक्ति को जब पकड़ कर पूछताछ की गई तो वो हड़बड़ा गया. इसके बाद उसके सामान की तलाशी ली गई तो उसके पास से एक देसी कट्टा बरामद हुआ. पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details