राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 24, 2020, 6:30 PM IST

ETV Bharat / city

कृषि बिल किसानों को देगा आर्थिक मजबूती, कांग्रेस कर रही गुमराह: ओम प्रकाश भडाणा

केंद्र सरकार की ओर से लाई गई कृषि विधेयकों का कांग्रेस विरोध कर रही है. वहीं भाजपा के नेता इस बिल के समर्थम में प्रेस वार्ता कर रहे हैं. बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने अजमेर में प्रेस वार्ता कर कृषि बिल से किसानों को आर्थिक मजबूती मिलने की बात कही. साथ ही कांग्रेस पर किसान को गुमराह करने का आरोप लगाया.

Om Prakash Bhadana, Agricultural bill support, बीजेपी ओबीसी मोर्चा, अजमेर न्यूज
कृषि बिल के समर्थन में प्रेस वार्ता

अजमेर. केंद्र सरकार के कृषि बिलों से किसानों की आय दुगनी होने का सपना साकार होगा. किसान अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में मनचाही कीमत पर बेच सकेगा. यह कहना है बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश भडाणा का. भडाणा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि, वह कृषि बिल को लेकर कांग्रेस के नेता किसानों को गुमराह कर रहे हैं. भडाणा ने प्रेसवर्त्ता में किसान बिल के समर्थन में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की.

कृषि बिल के समर्थन में प्रेस वार्ता
बता दें कि, किसान बिल को लेकर कांग्रेस एक और मुखर होकर विरोध कर रही है. वहीं दूसरी ओर भाजपा कृषि बिल का समर्थन करते हुए किसानों के हित में बता रही है. भडाणा ने कहा कि मोदी सरकार का कृषि बिल क्रांतिकारी है. वर्षों से राजनीतिक पार्टियां अपने चुनावी घोषणा पत्रों में वादें जरूर करती आ रही हैं. लेकिन इस पर खड़ी मोदी सरकार उतरी है.

भडाणा ने कहा कि, ककृषि बिल के माध्यम से किसान अपनी उपज कहीं और किसी को भी बेचने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा. इससे किसानों को बिचौलियों के चुंगल से मुक्ति मिलेगी. वहीं किसानों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि, कृषि मंडी की व्यवस्था पहले की तरह ही रहेगी किसान अपनी फसल को कहीं भी बेचने एवं खुद मूल्य तय करने तो उसे अधिकार होगा.

ये पढ़ें:अजमेर: CSR स्कीम के तहत सब्जी और फल विक्रेताओं को नगर निगम बांटेगा कपड़े का थैला

साथ ही बताया कि नए बिल के अनुसार कंपनियां खेत में जाकर भी किसान से फसल खरीद सकेगी और पैसा सीधा किसान के खाते में ट्रांसफर होगा. इसमें किसानों को कोई टैक्स नहीं लगेगा. पंजीकृत व्यापारी भी पहले की तरह व्यापार करेगा फर्क सिर्फ इतना है कि किसान पहले मंडी में फसल बेचने को मजबूर था. अब वह फसल कहीं भी किसी को भी बेच सकता है. भडाणा ने कहा कि किसान बिल से किसानों को आर्थिक मजबूती मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details