राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: कर्ज ना लौटा पाने के चलते वृद्ध ने की आत्महत्या

अजमेर में कर्ज से परेशान वृद्ध ने आत्महत्या कर ली है. मृतक ने ब्याज में पैसे लिए थे जिसे वह लौटा नहीं पा रहा था.पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है.

By

Published : Sep 29, 2019, 11:43 AM IST

अजमेर आत्महत्या खबर ,Ajmer Suicide news

अजमेर.जिले में रविवार को एक वृद्ध ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. मृतक ने किसी महिला से ब्याज में पैसे लिए थे. जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया. मृतक का नाम बाबूलाल वेद प्रकाश बताया जा रहा है जो पहाड़गंज की घटिया बस्ती का रहने वाला था.

अजमेर में वृद्ध ने की आत्महत्या

जानकारी के अनुसार सुबह 5:30 बजे मृतक का पुत्र राजू ऊपर के कमरे में पहुंचा तो बाबूलाल का शव पड़ा मिला. जिसकी सूचना पर रामगंज थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया. जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया. पुलिस ने शव को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया दिया है.

पढ़ें. बिंदुवार समझें क्या है NRC और क्यों है इस पर विवाद

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक मृतक यानी बाबूलाल घटिया बस्ती का रहने वाला था. वह बारदाने की मजदूरी का काम करता था. बाबूलाल ने किसी कारण से एक महिला से ब्याज में पैसे ले रखे थे.बाबूलाल की आत्महत्या का कारण यही ब्याज का पैसा है जो वह दे नहीं पा रहे था. जिससे परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली.

पढ़ें. चुनाव प्रचार के दौरान दिशा निर्देशों का किया जाए पालन : EC

बेटे राजू ने बताया कि उसी क्षेत्र में एक महिला ब्याज में पैसे देने का काम करती है. जहां उसके पिता ने महिला से कर्ज ले रखा था. महिला ब्याज को लेकर लगातार बाबूलाल को परेशान कर रही थी. महिला एक दिन अचानक बाबूलाल के घर आई और ब्याज का पैसा वापस करने पर दबाव बनाया. जिसके बाद बाबूलाल ने उसे जल्द ही पैसे देने की बात कही थी. लेकिन वह निरंतर ब्याज के पैसे को लेकर परेशान चल रहे थे. इसी परेशानी के चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details