राजस्थान

rajasthan

अजमेर में NSUI का प्रदर्शन, फीस माफी और छात्रों को प्रमोट करने की उठाई मांग

By

Published : Aug 27, 2020, 3:06 PM IST

अजमेर में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय परिसर के बाहर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार से परीक्षा रद्द करने और छह माह की सेमेस्टर फीस माफ करने की मांग की.

NSUI protests in MDS university, MDS university news, NSUI in ajmer, ajmer news, अजमेर न्यूज, एमडीएस यूनिवर्सिटी न्यूज, एनएसयूआई कार्यकर्त्ता, महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय
NSUI का प्रदर्शन

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में एनएसयूआई कार्यकार्ताओं ने 6 माह की सेमेस्टर फीस माफ करने और परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. एनएसयूआई कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी के बाहर लामबंद हुए, जहां प्रदर्शन करते हुए बाहर सांकेतिक रूप से रोड जाम कर दिया.

NSUI ने किया प्रदर्शन

इस दौरान विश्वविद्यालय परिसर के बाहर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार से परीक्षा रद्द करने और छह माह की सेमेस्टर फीस माफ करने की मांग की. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता सड़क पर लेट गए. इस दौरान वहां पुलिस की छोटी टुकड़ी तैनात थी. साथ ही किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रही. हालांकि इसकी नौबत नहीं आई.

कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही सिविल लाइंस थाना पुलिस और यूनिवर्सिटी कुलपति आरके सिंह मौके पर पहुंचे. जहां एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने समझाइश की. इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अपना मांग पत्र कुलपति को सौंपा.

NSUI का प्रदर्शन

पढें-जेईई और नीट परीक्षा के विरोध में एनएसयूआई ने शुरू की भूख हड़ताल

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष नवीन सोनी ने बताया कि कोरोना महामारी एवं संक्रमण को देखते हुए सभी विषयों के सेमेस्टर की 6 माह की फीस माफ करने, यूजी-पीजी की समस्त शेष रही परीक्षाओं को निरस्त करवाने की मांग की गई है. सोनी ने बताया कि गत वर्ष के परिणाम के अनुरूप एवं 10 प्रतिशत अधिक अंकों के साथ सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की भी मांग रखी गई है. उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी कुलपति ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाएंगे और जल्द निस्तारण करने का प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details