राजस्थान

rajasthan

अजमेर: लॉकडाउन के बीच नरेगा श्रमिकों को मिलेगी राहत, गाइडलाइन होगी जारी बोले पायलट

By

Published : Apr 17, 2020, 11:42 PM IST

Updated : May 24, 2020, 4:48 PM IST

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते मजदूरों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लॉकडाउन के बीच नरेगा श्रमिकों को गाइडलाइन के अनुसार उनके कार्य को सुचारू किए जाने के लिए पहल की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान सैनिटाइजर और मास्क के साथ ही सोशल डिस्टसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

ajmer news, नरेगा मजदूर
लॉक डाउन के बीच नरेगा श्रमिको को मिलेगी राहत

अजमेर. राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लॉकडाउन के बीच नरेगा श्रमिकों को राहत देने का कार्य किया है. उन्होंने सुरक्षित और तमाम पहलुओं पर गाइडलाइन के अनुसार शुरू करने को लेकर बातचीत भी की. उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने तमाम जिला मुख्यालय पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए गाइडलाइन का हवाला देते हुए बताया कि ग्रामीण इलाकों में नरेगा के तहत लोगों को कार्य देना सुचारू किया जाए.

वहीं, इस दौरान सैनिटाइजर और मास्क के साथ ही सोशल डिस्टसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा. वहीं आजीविका महिला समूह को मास्क बनाने और सैनिटाइजर बनाने के लिए काम में लगाया जाएगा. जिसके साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके.

पढ़ें-नसीराबाद में सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं होने पर सब्जी मंडी को किया गया स्थानांतरित

अजमेर जिला परिषद के आयुक्त गजेंद्र सिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि तमाम अधिकारियों को मीटिंग में शामिल किया गया. जहां गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम सुरक्षा पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण विकास के तहत नरेगा के कामों को धीरे-धीरे शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को मास्क बनाने पर भी चर्चा की गई इसके अलावा कुछ अन्य पहलुओं पर भी बातचीत की गई है.

Last Updated : May 24, 2020, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details