राजस्थान

rajasthan

अजमेरः भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष एम सादिक खान ने दरगाह ज़ियारत की

By

Published : Nov 14, 2020, 3:02 AM IST

सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष एम सादिक खान ने ख्वाजा साहब की चौखट चूमी उन्हें दरगाह के ख़ादिम और भाजपा अजमेर के प्रवक्ता सैयद अफशांन चिश्ती ने जियारत कराई.

Ajmer latest news, Ajmer Hindi News
प्रदेशाध्यक्ष एम सादिक खान ने दरगाह ज़ियारत की

अजमेर. सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष एम सादिक खान ने ख्वाजा साहब की चौखट चूमी उन्हें दरगाह के ख़ादिम और भाजपा अजमेर के प्रवक्ता सैयद अफशांन चिश्ती ने जियारत कराई. इस मौके पर शफीक खान, महेराज चिश्ती, वशीम चिश्ती, जाहिद चिश्ती, जैनुल आबेदीन गोसी, इशहाक भाई, अजमत भाई और सलीम मोहम्मद आदि मौजूद रहे.

प्रदेशाध्यक्ष एम सादिक खान ने दरगाह ज़ियारत की

वहीं गत 2 वर्षों की कांग्रेस पार्टी की गहलोत सरकार की विफलताओं को बताया. गत 2 वर्षों में अल्पसंख्यक छात्रों की छात्रवृत्ति बंद कर दी गई. छात्रों को लिए हायर एजुकेशन लोन बंद कर दिये गये. गत माह आरपीएससी में सदस्य बनाये जाने के दौरान भी मुस्लिम समाज की अनदेखी की गई. उर्दू भाषा के तृतीय भाषा के रूप में मान्यता समाप्त करने की तैयारी. गत दो वर्षों में अल्पसंख्यकों से जुड़े निगम और बोर्ड का गठन नहीं किया गया. जबकि हज जैसे मुकद्दस सफर के फार्म भरना भी चालू हो चुके है.

अल्पसंख्यक विकास निगम की तमाम गतिविधियों पर विराम लगा दिया गया. सरकार ने अपने मंत्रीमण्डल में अल्पसंख्यकों को कम महत्व का विभाग दे रखा है वो भी एक अल्पसंख्यक मामलात विभाग मदरसा बोर्ड को संवैधानिक दर्जा मिलने के बाद भी कोई प्रगति नहीं की गई है. मदरसों में शिक्षा सामग्री और खेल सामग्री का वितरण बंद है. वर्तमान समय में कोरोना काल में प्रदेश की सरकार ने सभी शिक्षण संस्थाओं में ऑनलाइन शिक्षण की व्यवस्था की गई है.

पढ़ेंःअजमेर : निगम के गेट पर प्रोफेसर ने किया हंगामा, अधिकारी पर लगाया ये आरोप

जबकि मदरसों को ऑनलाईन व्यवस्था से वंचित रखा गया है. जिससे 2.5 लाख अल्पसंख्यक बव्यों का भविष्य अंधकार में डूब चुका है. पूरे प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े है और कानून व्यवस्था लड़खड़ा रही है. हाल ही में 6 निगमों जयपुर, जोधपुर और कोटा में हुए चुनाव में भारी तादाद में अल्पसंख्यक पार्षद विजय होने के बावजूद मुस्लिम समाज को दरकिनार किया, मेयर पद से वंचित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details