राजस्थान

rajasthan

अजमेर: राजस्थान रोडवेज महाप्रबंधक नवीन जैन ने केंद्रीय बस अड्डे और वर्कशॉप का किया निरीक्षण

By

Published : Sep 10, 2020, 8:28 PM IST

राजस्थान रोडवेज के महाप्रबंधक नवीन जैन ने गुरुवार को रोडवेज वर्कशॉप और केंद्रीय बस स्टैंड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि रोडवेज ने बेहतर काम करते हुए अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में भी सहयोग किया है.

अजमेर समाचार, ajmer news
नवीन जैन ने केंद्रीय बस अड्डे और वर्कशॉप का किया निरीक्षण

अजमेर. राजस्थान रोडवेज के महाप्रबंधक नवीन जैन गुरुवार को अजमेर में थे. इस दौरान जैन ने रोडवेज वर्कशॉप और केंद्रीय बस स्टैंड का दौरा किया. बातचीत के दौरान महाप्रबंधक ने बताया कि कोरोना काल में रोडवेज ने बेहतर काम किया है. साथ ही अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में भी रोडवेज ने सहयोग किया है. सरकार के सहयोग से रोडवेज अब अपने घाटे से उबरने में की कोशिश कर रही है.

नवीन जैन ने केंद्रीय बस अड्डे और वर्कशॉप का किया निरीक्षण

राजस्थान रोडवेज के महाप्रबंधक नवीन जैन में राजस्व रिसाव को रोकने एवं रोडवेज को घाटे से उबारने के लिए कई नवाचार किए हैं. इसके बेहतर परिणाम भी सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर रूट पर चलने वाली बसों की मॉनिटरिंग की जा रही है. वहीं, रोडवेज को राजस्व का नुकसान पहुंचाने वाले लोगों से भी सख्ती से निपटा जा रहा है.

पढ़ें-अजमेर: किसानों के लिए 'संजीवनी' बनी ऑर्गेनिक फार्मिंग, फार्म में बने उत्पादों से बढ़ा मुनाफा

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में राजस्थान रोडवेज ने बेहतर काम किया है. प्रवासी श्रमिकों विद्यार्थियों को दूसरे राज्यों से लाने ले जाने में रोडवेज की खासी भूमिका रही है. वहीं, अस्थि कलश भी इस विषम परिस्थिति में हरिद्वार पहुंचाने में रोडवेज ने सहयोग किया है. उन्होंने बताया कि रोडवेज की बसों में सवा दस हजार अस्थि कलश हरिद्वार पहुंचाए गए हैं. प्रत्येक कलश के साथ दो यात्रियों ने भी रोडवेज में सफर किया है. उन्होंने बताया कि रोडवेज का यात्री भार अब कुछ हद तक बढ़ने लगा है.

जैन ने कहा कि रोडवेज यात्रियों को कोरोना गाइडलाइन की पालना कारवाई जाती है. यही वजह है कि अभी तक रोडवेज बसों में सफर करने वाले एक भी यात्री कोरोना पॉजिटिव सामने नहीं आया है. अजमेर के लिए खुशखबरी देते हुए उन्होंने बताया कि अजमेर रोडवेज के वर्कशॉप में बेहतर कार्य की वजह से रोडवेज बेड़े में शामिल टाटा की सभी बसों की मरम्मत का काम अजमेर में होगा.

इसके लिए यहां नई मशीनें स्थापित भी की जाएगी. अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से नए बस स्टैंड के निर्माण कार्य को लेकर राजस्थान रोडवेज महाप्रबंधक नवीन जैन ने अजमेर जिला कलेक्टर से भी मुलाकात की. साथ ही प्रस्ताव में आ रही तकनीकी अड़चनों पर चर्चा कर उन्हें दूर करने एवं प्रस्ताव के अनुरूप नए रोडवेज बस स्टैंड का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details