राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नगर निगम शहर में चलाएगा विशेष सफाई अभियान, 12 प्वाइंट किए गए चिन्हित

अजमेर नगर निगम शहर में जल्द ही वार्डों और बाजारों में सफाई अभियान शुरू करने जा रहा है. जिसकी जानकारी खुद निगम के उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता ने दी है. नगर निगम में शहर के 12 प्वाइंट को भी चिन्हित किया है. जहां सफाई अभियान शुरू किया जाएगा. जिसमें गंदे नाले, खाली पड़े प्लॉट और शहर की सड़कें शामिल होंगी.

By

Published : Sep 30, 2020, 5:14 PM IST

rajasthan news, अजमेर न्यूज
अजमेर में नगर निगम चलाएगा विशेष सफाई अभियान

अजमेर. शहर में नगर निगम शहर के सभी बाजारों और वार्डों में विशेष सफाई अभियान शुरू करने जा रहा है. इसके लिए निगम ने विशेषकर 12 प्वाइंट भी शहर में चिन्हित किए हैं. विशेष अभियान के बाद दीपावली सफाई अभियान भी होगा. इसके तहत जिन वार्डों में बेहत्तर सफाई होगी. उन वार्डों के सेनेट्री इंस्पेक्टर और सफाई कर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा.

अजमेर में नगर निगम चलाएगा विशेष सफाई अभियान

नगर निगम के उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता ने बताया कि नगर निगम आयुक्त गौरव यादव के निर्देश के तहत शहर में तीन दिन बाद से विशेष सफाई अभियान की शुरुआत होने जा रही है. जिसके तहत सभी बाजारों और वार्डों की सफाई होगी. इनमें गंदी नालियों की सफाई और खाली प्लॉट पर पड़ी गंदगी भी साफ होगी.

इसके अलावा गंदगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ चालान भी काटे जाएंगे. इतना ही नहीं डोर 2 डोर कचरा संग्रहण करने आने वाले टिपर के कार्यों को भी देखा जाएगा. साथ ही आवारा पशुओं की रोकथाम भी होगी.

उन्होंने बताया कि शहर में सफाई के लिए 12 बिंदु निर्धारित किए गए हैं. रलावता ने बताया कि ये अभियान नगर निगम की कमियों को दूर करने के लिए होगा. रलावता ने कहा कि दीपावली को देखते हुए नगर निगम इस बार भी सफाई अभियान चलाएगा. इसके तहत बाजारों और नगर निगम के सभी वार्डों में सफाई की जाएगी.

पढ़ें-अजमेर : यूपी के हाथरस गैंग रेप की घटना पर महिला कांग्रेस ने जताया रोष, पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

वहीं, नगर निगम की एक टीम सफाई व्यवस्था का अवलोकन करेगी. जिस वार्ड में बेहतर सफाई व्यवस्था होगी उस वार्ड के सैनेटरी इंस्पेक्टर और सफाई कर्मियों को नगर निगम की ओर से प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details