राजस्थान

rajasthan

Udaipur Murder Case: हत्याकांड के विरोध में कल दोपहर 12 बजे तक अजमेर बंद, व्यापारियों और सकल हिन्दू समाज का समर्थन

By

Published : Jul 2, 2022, 6:58 PM IST

उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के विरोध में अजमेर के व्यापारियों और सकल हिन्दू समाज ने 3 जुलाई को स्वैच्छिक बंद का आह्वान किया है. इस दौरान सभी व्यापारी वर्गों से अपने प्रतिष्ठान दोपहर 12 बजे तक बंद रखने के लिए कहा गया है. ये बंद पूरी तरह से स्वैच्छिक (Voluntary Shutdown in Ajmer) है इसीलिए कोई भी बंद करवाने के लिए किसी को बाध्य नहीं करेगा.

voluntary shutdown in ajmer on 3 july
उदयपुर हत्याकांड के विरोध में 3 जुलाई को अजमेर बंद

अजमेर. उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. घटना के विरोध में कई शहर बंद हैं. इसी क्रम में अजमेर शहर में भी 3 जुलाई को व्यापारियों और सकल हिन्दू समाज ने स्वैच्छिक बंद का आह्वान किया है. व्यापारी और सकल हिंदू समाज के लोग अपने प्रतिष्ठान दोपहर 12 बजे तक बंद रखेंगे. उदयपुर में हुए बर्बरता के बाद व्यापारियों में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है. शनिवार को सकल हिंदू समाज के प्रतिनिधि एवं अजमेर व्यापार एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों ने प्रेसवर्त्ता के दौरान बंद को समर्थन देने की अपील की.

सकल हिन्दू समाज से सुदामा शर्मा ने बताया कि कन्हैया लाल हत्याकांड के विरोध में अजमेर शहर में 3 जुलाई को समस्त (Voluntary Shutdown in Ajmer) प्रतिष्ठान और दुकानें दोपहर 12 बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. समाज के लोगों और व्यापारियों से संपर्क करके उन्हें बंद में सहयोग देने के लिए आग्रह किया जा रहा है. शर्मा ने बताया कि बंद पूरी तरह स्वैच्छिक है. इसलिए बंद करवाने के लिए कोई भी किसी को बाध्य नहीं करेगा.

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में 3 जुलाई को अजमेर बंद

पढ़ें.Udaipur Killing : कन्हैयालाल के परिवार का छलका दर्द, कहा- समय पर कार्रवाई होती तो जिंदा रहता घर का 'मुखिया'...हत्यारों को फांसी दो

फुटकर व्यापारियों के रोजगार को देखते हुए 12 बजे तक रखा गया बंद
सिंधी समाज से प्रतिनिधि कंवल प्रकाश किशनानी ने कहा कि उदयपुर में हुई घटना से व्यापारी वर्ग में काफी आक्रोश है. इससे पूर्व कभी हिंदुस्तान में ऐसी तालिबानी तरीके की बर्बरता नहीं हुई है. सकल हिंदू समाज और व्यापारी बंद को समर्थन कर रहा है. दोपहर 12 बजे तक बाजार बंद रख सरकार से व्यापारी वर्ग की सुरक्षा की मांग भी की जाएगी. किशनानी ने बताया कि छोटे फुटकर व्यापारियों के रोजगार को ध्यान में रखते हुए बंद दोपहर 12 बजे तक ही रखा गया है.

बंद के माध्यम से व्यापारिक वर्ग करेगा सुरक्षा की मांग:अजमेर व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष किशन गुप्ता ने बताया कि हत्या के दोषियों को सख्त सजा मिले ताकि कोई दोबारा ऐसा करने की सोच भी नहीं सके. गुप्ता ने कहा कि व्यापारी समाज वैसे ही शांतिप्रिय है. उदयपुर में हुए हत्याकांड से व्यापारी वर्ग आहत है. उन्होंने कहा कि बंद के माध्यम व्यापारिक वर्ग सरकार से सुरक्षा की मांग करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details