राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में CAA को लेकर जागरूक करने के लिए बैठक का आयोजन

रविवार को अजमेर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

By

Published : Jan 5, 2020, 11:38 PM IST

CAA को लेकर बैठक, meeting for CAA
CAA जागरूकता को लेकर बैठक

अजमेर. जिले में रविवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बैठक का आयोजन किया गया. यह बैठक भाजपा के बजरंग मंडल की ओर से आयोजित की गई थी. इस दौरान मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय कार्यकारिणी सदस्य पुरुषोत्तम परांजपे ने अपने संबोधन में कहा कि देश में अधिनियम को लेकर दुष्प्रचार किया गया है. नागरिकता संशोधन अधिनियम में नागरिकता देने का प्रावधान है, न कि किसी की नागरिकता वापस लेने का.

CAA के प्रति जागरूक करने को लेकर बैठक का हुआ आयोजन

पढ़ें: अजमेर से आ रही 24 घंटे में करीब 6 शिशुओं की मौत की खबर, अधिकारी नहीं कर रहे पुष्टि

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 की जरूरत ही नहीं पड़ती, अगर देश का धार्मिक आधार पर बंटवारा ना हुआ होता. कांग्रेस की नीतियों के कारण ही देश का धर्म के आधार पर बंटवारा हुआ था. अगर उस समय धर्म के आधार पर देश का बंटवारा नहीं हुआ होता तो, आज पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार नहीं हो रहा होता.

वहीं नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष महेंद्र जादम ने कहा कि अधिनियम को लेकर हो रहे दुष्प्रचार को दूर करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे. साथ ही बूथ स्तर पर बैठक भी की जाएगी. इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया के माध्यम से भी अधिनियम की सच्चाई आमजन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details