राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 11, 2020, 4:02 PM IST

ETV Bharat / city

अब फैशन में भी दिखने लगा कोरोना Effect, शेरवानी और कोट के साथ मिल रहा मैचिंग मास्क

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाना जरूरी है. ऐसे में शादी के कपड़ों से मैचिंग मास्क का ट्रेंड शुरू हो गया है. अजमेर में अब कपड़ा स्टोर संचालक शेरवानी और कोट से मैचिंग मास्क बनाकर ग्राहकों को दे रहे हैं.

Ajmer news, कपड़ों से मैचिंग मास्क का ट्रेंड
शादी के कपड़ों से मैचिंग मास्क का ट्रेंड

अजमेर. कोरोना के दौर में अब नए ट्रेंड की शुरुआत हो गई है. जिसमें 'शेरवानी विद मास्क' का चलन अब बाजारों में चलने लगा है. शादी समारोह के लिए शेरवानी, कोट-पैंट या कुर्ता-पजामा ग्राहक खरीद रहे हैं तो उसी पैटर्न पर उन्हें मैचिंग मास्क भी दिया जा रहा है.

शादी के कपड़ों के मास्कर की भी डिमांड

कोरोना संक्रमण ने लोगों की जीवनशैली को बदल दिया है. मास्क और सैनिटाइजर जीवन का एक हिस्सा बन चुके हैं. वहीं प्रदेश में शादियां होनी शुरू हो गई हैं और मास्क लगाना जरूरी है. ऐसे में शादी के कपड़ों से मैचिंग मास्क का ट्रेंड चल रहा है. अब शादी में शेरवानी के साथ दूल्हे को मास्क भी लगाना जरूरी होगा. इसलिए लुक अच्छा दिखे, शेरवानी और कोट के कपड़े से मैंचिग मास्क बनाया जा रहा है.

शादी के कपड़ों से मैचिंग मास्क का ट्रेंड

जिले में इस ट्रेंड की शुरुआत अब हो चुकी है. जहां ईटीवी भारत ने एक शोरूम में जाकर इसके बारे में जानकारी ली. जहां शेरवानी से मैचिंग मास्क बनाकर दिया जा रहा है. जिस भी पैटर्न का कपड़ा ग्राहक खरीदते हैं, उसी पैटर्न के आधार पर मास्क को यहां तैयार किया जाता हैं.

ग्राहकों को शेरवानी और कोट से मैचिंग मास्क भी उपलब्ध

यह भी पढ़ें.Corona Effect : अजमेर जिला मुख्यालय का मुख्य द्वार एक बार फिर हुआ बंद

एक शोरूम के संचालक अनीश मोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ ही समय पहले इसकी शुरुआत की गई है. ग्राहक शेरवानी और कोट से मैचिंग मास्क की मांग कर रहे हैं. वहीं शोरूम संचालक ने बताया कि ग्राहकों को कंप्लीमेंट्री के रूप में भी कपड़े की खरीद पर मास्क दिया जा रहा है.

कुछ कपड़ों के साथ कंप्लीमेंट्री के रूप में दिए जा रहे मास्क

यह भी पढ़ें.तम्बाकू उत्पादों पर प्रतिबंध की फैली अफवाह, लोगों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

साथ ही कई शेरवानी पर मास्क तैयार किए गए हैं. वहीं मकराना से आए एक ग्राहक ने कहा कि वे शादी को लेकर खरीददारी करने शोरूम पर आए हैं. वो थ्री पीस के साथ मैचिंग मास्क भी खरीद रहे हैं क्योंकि मास्क जीवन में बेहद जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details