राजस्थान

rajasthan

अजमेर : किशनगढ़ की साइजिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग...लाखों का माल जलकर स्वाहा

By

Published : Nov 5, 2021, 10:24 PM IST

Updated : Nov 6, 2021, 7:13 AM IST

अजमेर की साइजिंग फैक्ट्री में शुक्रवार रात भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हो गया. बता दें, फैक्ट्री में धागा बनाने का काम किया जाता है.

किशनगढ़ की साइजिंग फैक्ट्री में आग
किशनगढ़ की साइजिंग फैक्ट्री में आग

किशनगढ़ (अजमेर). अजमेर के किशनगढ़ (Kishangarh) में मदनगंज थाना इलाके में एक साइजिंग फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया. पांच घण्टो की मशक्कत के बाद आग पे काबू पाया जा सका है. फैक्ट्री में धागा और कपड़ा होने के कारण आग तेजी से भड़क गई. साइजिंग फैक्ट्री के मालिक गोपाल सोनी हैं. फैक्ट्री में धागा बनाने का काम किया जाता है.

पढ़ें- हनुमानगढ़ : भादरा में दो बाइक आमने-सामने भिड़ी..तीन युवकों की मौत, एक घायल

बता दें कि किशनगढ़ के कब्रिस्तान क्षेत्र के पीछे अनन्त साईंजिंक फैक्ट्री है. जहां पर धागा बनाने का काम किया जाता है. कपड़े बनाने का कच्चा मटेरियल यार्न में रखा रहता है. जहां आज्ञात कारण से आग लग गई. कपड़ा व धागा होने के कारण कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और फैक्ट्री के चारों तरफ आग फैल गई. सूचना पर पहुंची दमकल की दो-तीन गाड़ियां और टैंकर ने आग बुझाने का प्रयास किया. बता दें, काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

किशनगढ़ की साइजिंग फैक्ट्री में आग

यह भी पढ़ें -बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर खाद्य तेल से भरा ट्रेलर पलटा, दो जिंदा जले

अजमेर से मंगवायी दमकल की गाड़ियां

साथ ही किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक भी मौके पर पहुंचे ओर जीवीके टोल गेगल टोल व अजमेर कलेक्टर से फोन पर बात कर अजमेर से दमकल की गाड़ियां मंगवायी. फैक्ट्री के पीछे की दीवार को तोड़कर दमकलों द्वारा पानी डाला गया चार-पांच घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. फैक्ट्री में आगजनी से फैक्ट्री मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. आग की सूचना मिलने पर मदंगनज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली.

यह भी पढ़ें -चूरू: हत्या के मामले में आरोपी पिता और दो पुत्र गिरफ्तार..बाल अपचारी निरुद्ध

किशनगढ़ फायर ऑफिस में मात्र एक ही गाड़ी

विधायक सुरेश टांक ने बताया कि ये दुखद हादसा है. अजमेर से भी फायर की गाड़ियां मंगवाई गयी है. टांक ने चिंता जताते हुए कहा कि किशनगढ़ फायर ऑफिस (Fire Office) में भी एक ही गाड़ी है, ये औधोगिक नगरी है आगजनी की घटनाएं होती रहती है. विधायक टांक ने कहा, मुख्यमंत्री गहलोत (CM Gehlot) से मिलकर दमकल की कमी व सभी उपकरणों के लिए चर्चा करेंगे, जिससे किसी भी दुर्घटना के समय परेशानी न हो. वहीं आगजनी की घटना से साइजिंग फैक्ट्री में लाखों का नुकसान हो गया. देर रात 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

Last Updated : Nov 6, 2021, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details