राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना का खौफः सोमवार को बाजार और प्रतिष्ठान रहे बंद, सड़कों पर नजर आई चहल-पहल

अजमेर में जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को भी लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले. वहीं इस दौरान पुलिस प्रशासन बी लगातार लोगों से अपील कर ही है कि अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले, खुद को सुरक्षित रखे.

By

Published : Mar 23, 2020, 6:59 PM IST

Markets remained closed, बाजार और प्रतिष्ठान बंद
सोमवार को बाजार और प्रतिष्ठान रहे बंद

अजमेर.देश में बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जहां 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था और लोगों ने जनता कर्फ्यू का समर्थन भी किया था. बाजार और प्रतिष्ठानों को बंद किया गया था तो वहीं 23 मार्च सोमवार को भी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा.

सोमवार को बाजार और प्रतिष्ठान रहे बंद

प्रशासन द्वारा लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले और जरूरी काम हो तो ही एक व्यक्ति घर से बाहर आए और आवश्यक चीजें लेकर फिर से घर पर पहुंचे.

राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते एडवाइजरी जारी करने के बाद प्रशासन भी सख्त हो चुका है. जहां राजस्थान में धारा 144 लागू करने के बाद पुलिस अब लोगों पर सख्ती दिखाना शुरू कर चुकी है. वहीं लोग कोरोना वायरस के प्रति जागरूक नजर नहीं आ रहे है. बाजार में प्रतिष्ठान को बंद कर दिया गया है, लेकिन सड़कों पर लोगों की चहल-पहल नजर आ रही है.

पढ़ेंः कोरोना इफेक्ट : पैसेंजर के छींकते ही पायलट कॉकपिट से कूद कर भागा

रेलवे स्टेशन में केंद्रीय रोडवेज भी रहे बंद

धारा 144 लागू करने के बाद राजस्थान में लॉक डाउन करने के बाद रोडवेज बस सुविधा और रेल सुविधा को भी बंद कर दिया गया है. शहर में बाहर से आने वाले लोगों की आवाजाही को पूर्ण तहा बंद किया जा चुका है. वहीं लोग एक दूसरे के संपर्क में आने से बच रहे है. इसका भी खासतौर से ध्यान रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details