राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेरः अक्षय ऊर्जा दिवस पर मैराथन का आयोजन, लोगों ने ऊर्जा बचाने की ली शपथ

अजमेर में राजीव गांधी के जन्म दिवस और अक्षय ऊर्जा दिवस के अवसर पर अक्षय ऊर्जा दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें जिला कलेक्टर और आला अधिकारियों के साथ शहर के लोगों ने भी हिस्सा लिया. वहीं, लोगों ने इस अवसर पर ऊर्जा बचाने की प्रतिज्ञा ली.

By

Published : Aug 20, 2019, 5:44 PM IST

Renewable energy Marathon, अक्षय ऊर्जा दौड़

अजमेर.शहर में मंगलवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी का जन्म दिवस और अक्षय ऊर्जा दिवस के अवसर पर अक्षय ऊर्जा दौड़ का आयोजन किया गया. जिसमें अजमेर के लोगों के साथ सामाजिक संस्थाओं से जुड़े संगठनों ने भी भाग लिया. ऊर्जा दिवस के मौके पर सड़कों पर शहर के नागरिक दौड़ लगाते हुए नजर आए.

अजमेर में अक्षय ऊर्जा दौड़

जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि अक्षय ऊर्जा दिवस पर यह मैराथन दौड़ बजरंगगढ़ से आरंभ होकर वैशाली नगर होते हुए रीजनल कॉलेज चौपाटी स्थित खरमोर पॉइंट तक पहुंची. इस दौड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ग्रुप प्रथम और द्वितीय, सिविल डिफेंस पुलिस विभाग, हाडी रानी बटालियन, पुलिस प्रशिक्षण केंद्र ,शिक्षा विभाग, एनसीसी कारागार ,प्रशिक्षण संस्थान ,स्काउट गाइड के लोगों ने हिस्सा लिया.

राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर अक्षय ऊर्जा दौड़ का आयोजन, CM ने दिखाई हरी झंडी

ऊर्जा बचाने के लिए ली प्रतिज्ञा
मैराथन दौड़ खरमोर पॉइंट पर पहुंचकर अक्षय ऊर्जा दिवस के मौके पर प्रत्येक व्यक्ति ने ऊर्जा को बचाने के लिए निरंतर प्रयास करने की प्रतिज्ञा ली. खरमोर पॉइंट पर सभी को ऊर्जा बचत और अक्षय ऊर्जा के उपयोग के संबंध में शपथ दिलवाई गई. इस खास मौके पर जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा, अतिरिक्त कलेक्टर आनंदी लाल वैष्णव सहित आला अधिकारी अक्षय ऊर्जा मैराथन में शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details