राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 13, 2022, 10:21 PM IST

ETV Bharat / city

Lohri celebration in Ajmer : कोरोना इफेक्ट के चलते सामूहिक कार्यक्रम स्थगित कर सिख समुदाय ने घरों में मनाई लोहड़ी

अजमेर में लोहड़ी पर्व घरों में ही मनाया गया. सिख समाज ने जागरूकता दिखाते हुए लोहड़ी सेलिब्रेशन के पब्लिक इवेंट्स को स्थगित कर दिया और कोरोना गाइडलाइन (Lohari celebration under corona guidelines) का पालन किया.

Lohari in corona
लोगों ने घरों में मनाई लोहड़ी

अजमेर. कोरोना के बढ़ते प्रकोप का असर अब खुशियों पर भी पड़ता नजर आ रहा है. गुरुवार को लोहड़ी का पावन पर्व है. लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लोग सामूहिक रूप से लोहड़ी का पर्व नहीं मना पाए. अजमेर में सिख समाज ने समझदारी दिखाते हुए सामूहिक कार्यक्रम स्थगित कर घरों में ही परिवार संग लोहड़ी का पर्व (Lohri celebration at homes in Ajmer) मनाया.

अजमेर में सिख समाज ने जागरूकता दिखाते हुए लोहड़ी पर्व के सामूहिक कार्यक्रमों स्थगित कर दिया. हाथी भाटा गुरुद्वारा, नगरा स्थित गुरुद्वारा, धोलाभाटा गुरुद्वारा, गंज गुरुद्वारा, सहित कई जगहों पर लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया जाता रहा है.

पढ़ें:CM Ashok Gehlot ने लोहड़ी और मकर संक्रांति की दी शुभकामनाएं, जनता से की ये अपील

इस बार सिख समुदाय के लोगों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोहड़ी के सामूहिक कार्यक्रम नहीं मनाने का निर्णय लिया. लोगों ने लोहड़ी का पर्व अपने परिवार के साथ मनाया घरों में ही मनाया.

पढ़ें:सिख समाज का प्रमुख पर्व लोहड़ी आज, जानें महत्व

युवा सरबजीत छाबड़ा बताते हैं कि सामूहिक रूप से लोहड़ी की खुशियां बांटना सभी को अच्छा लगता है. लेकिन इससे ज्यादा जरूरी है कि कोरोना संक्रमण से स्वयं और परिवार को सुरक्षित रखना. छाबड़ा ने बताया कि परिवारजन के बीच लोहड़ी घर पर ही मनाई. साथ ही कामना की गई कि हर घर लोग स्वस्थ और खुशहाल रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details