राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: राशन डीलर के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, मौके पर पहुंचे रसद विभाग के अधिकारी

अजमेर के गुरुवार को एक राशन डीलर के खिलाफ लोगों ने मोर्चा खोलते हुए जमकर हंगामा किया. इस दौरान रसद विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची. आरोप है कि डीलर राशन में मिलने वाला गेहूं लोगों को नहीं दे रहा है.

By

Published : Jul 30, 2020, 9:47 PM IST

राशन डीलर, रसद विभाग, लोगों का हंगामा, Ajmer News
अजमेर में एक राशन डीलर पर लोगों ने लगाया गेहूं नहीं देने का आरोप

अजमेर.जिले के अजय नगर के नजदीक गुर्जरवास में गुरुवार को उचित मूल्य की दुकान के सामने लोगों ने जमकर हंगामा किया. आरोप है कि इस दुकान का डीलर राशन में मिलने वाला गेहूं लोगों को नहीं दे रहा है. इसको लेकर शिकायत मिलने के बाद रसद विभाग की टीम फौरन मौके पर पहुंची और दुकान को बंद देख राशन डीलर को दुकान पर बुलाया गया.

पढ़ें:विधानसभा सत्र आहूत होने तक सभी विधायक होटल में ही रुकेंगेः सीएम गहलोत

जिला रसद विभाग के इंस्पेक्टर राहुल कुमार ने मुताबिक गुर्जरवास में उचित मूल्य की दुकान वासुदेव के नाम से आवंटित है, जिसकी लगातार शिकायतें मिल रही थी. बताया जा रहा था कि वो दुकान नहीं खोलता और लोगों के राशन का गेहूं और मिलने वाली अन्य खाद्य सामग्री को भी दबाकर बैठा रहता है. इसके बाद मौजूद लोगों ने जानकारी दी तो रसद विभाग की टीम मौके पर पहुंची. गुरुवार को उसकी दुकान पर पहुंचे तो दुकान बंद मिली.

अजमेर में एक राशन डीलर पर लोगों ने लगाया गेहूं नहीं देने का आरोप

जिला रसद विभाग के इंस्पेक्टर ने कहा कि जिन महिलाओं द्वारा विरोध किया जा रहा था, वो सभी महिलाएं राशन धारक हैं और वो दुकान पर इस माह का गेहूं लेने पहुंची थीं. उनका कहना है कि वो दुकान पर रोजाना आती थीं, लेकिन सुबह 11 से 12 बजे तक दुकान खुलने का इंतजार कर खाली हाथ ही अपने घर पर लौट जाती थीं. वहीं गुरुवार को बयान लेने पहुंचे. लेकिन, दुकान बंद होने के कारण महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

पढ़ें:Special : रक्षाबंधन पर कोरोना का 'ग्रहण'...बहनें खुद बना रहीं राखियां

बता दें कि क्षेत्र में रहने वाले बुजुर्ग गोकुल ने रसद विभाग के अधिकारी से इस मामले की शिकायत दी है. इसके बाद रसद विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुकान खुलवाकर दुकान के स्टॉक रजिस्टर की जांच की गई, जिसमें सामने आया कि राशन डीलर द्वारा क्षेत्रवासियों को काफी समय से राशन की सामग्री नहीं दी गई है. इसके बाद रसद विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details