राजस्थान

rajasthan

DGP ने की लॉकडाउन के हालातों पर चर्चा, संक्रमित इलाकों में पुलिसकर्मियों को मास्क और सेनेटाइजर देने के निर्देश

By

Published : Mar 31, 2020, 11:53 PM IST

राजस्थान पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने मंगलवार को अजमेर में रेंज आईजी और पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन और वहां के हालातों पर चर्चा की. साथ ही उन्हें मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करने के दिशा निर्देश दिए.

DIG Bhupendra Yadav in Ajmer, अजमेर पुलिस न्यूज
पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

अजमेर. राजस्थान पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव कोरोना वायरस की समीक्षा को लेकर मंगलवार को अजमेर पहुंचे. जहां रेंज के आईजी व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के साथ बैठक कर हालातों पर चर्चा की गई. जहां अजमेर पुलिस मुख्यालय पर पहुंचे डीजीपी भूपेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि अजमेर संभाग के भीलवाड़ा जिले में बड़ी संख्या में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. जिसको लेकर वह समीक्षा करने पहुंचे.

पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

इसी दौरान अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा व नागौर को लेकर भी समीक्षा की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस के जवानों को सतर्क रहने के साथ ही अपने ड्यूटी मुस्तैदी से करने के भी दिशा निर्देश दिए थे. वहीं राजस्थान सरकार ने अन्य प्रदेशों की सीमाओं को भी सील कर दिया है. जिसके कारण अब पलायन कम हो रहा है.

पढ़ें-कोरोना से जंग में सीकर का यह ट्रस्ट गांवों और कस्बों में बनवा रहा आइसोलेशन सेंटर

वहीं लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि हालातों को देखते हुए सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों की पालना करें, जिससे कि इस महामारी से बचा जा सके. वहीं उन्होंने कहा कि आम जनता अगर पुलिस प्रशासन का सहयोग करे तो जल्दी इस महामारी से निपटा जा सकता है. जहां पूरा देश लगातार इस महामारी से गुजर रहा है, लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वह इस कोरोना वायरस प्रति सजग हों और अपने घरों से बाहर ना निकलें.

डीजीपी ने दिए अधिकारियों को दिशा निर्देश

वहीं पुलिस डीआईजी भूपेंद्र यादव ने सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि वह कोरोनावायरस के प्रति लोगों को जागरूक करें. वहीं जिस तरह से लोग पलायन कर रहे हैं. उन पर पुलिस सख्ती नहीं दिखा सकती, क्योंकि वह पहले से ही काफी परेशान हो रहे हैं. लेकिन लोगों को इस कोरोनावायरस के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है. जिससे इस महामारी से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details