राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अनूठी पहल: समाज की खातिर मास्क बना रहीं सास-बहू, लोगों में कर रहीं वितरित

संकट की इस घड़ी में अजमेर में एक सास और बहु ने अनूठी मिसाल पेश की है. दरअसल, गुलाबबाड़ी की रहने वाली सास-बहु मास्क बनाकर लोगों में वितरण कर रही हैं.

By

Published : May 18, 2020, 8:59 AM IST

ajmer news  gulabbari area  mother-in-law' initiative  example of humanity
सास और बहू की अनूठी पहल

अजमेर.देश और दुनिया में जिस तरह से कोरोना महामारी के चलते हर कोई अपने अंदाज में सेवा करने में जुटा हुआ है. वहीं अजमेर गुलाब बाड़ी क्षेत्र की रहने वाली रेखा भी अपने परिवार के सहयोग से लोगों की सेवा करने में जुटी हैं. रेखा ने जानकारी देते हुए बताया कि जब से कोरोना महामारी ने अजमेर में पांव पसारे हैं, तब से वह मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क उपलब्ध करवा रही हैं.

सास और बहू की अनूठी पहल

वहीं लोगों को निशुल्क मास्क उपलब्ध करवाने के साथ-साथ वह आस-पास की दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को सामान के साथ में निशुल्क मास्क का वितरण कर रही हैं, जिससे कोई भी व्यक्ति इस महामारी का शिकार न हो. इससे बचाव को लेकर रेखा द्वारा कड़े प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह समय समाज सेवा का है, जितनी भी देश की सेवा की जाए उतना कम है. रेखा अपने परिवार के साथ जुड़कर इस कार्य को करने में जुटी हुई हैं.

यह भी पढ़ेंःअजमेर: नाई की कैंची पर कोरोना की मार, 15 हजार से अधिक व्यापारियों की टूटी कमर

उन्होंने बताया कि लगभग अब तक वह 2 हजार से ज्यादा मास्क बनाकर उनका वितरण कर चुकी हैं. वहीं कई संस्थाएं भी रेखा से जुड़कर लोगों को मास्क बांटने का कार्य कर रही हैं. रेखा ने बताया कि घर से कपड़े को काम में लेकर उसका उपयोग सही ढंग से किया जा रहा है. थ्री लेयर के मास्क रेखा द्वारा बनाए जा रहे हैं, जो लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं.

मास्क बनाकर लोगों में कर रहीं वितरण

रेखा और उनकी सास सुबह से ही इस कार्य में जुट जाती हैं और दोनों के सहयोग से ही यह काम साकार हो पा रहा है. रेखा की सांस बताती हैं कि उन्हें काफी खुशी मिलती है, इस कार्य में अपने बहु का साथ देकर जहां वे लोगों की सेवा करने में जुटी है. जिस तरह कि देश में भयावह की स्थिति है तो वहीं रेखा और उनकी सांस कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details