राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: प्रशंसक ने अपना सिर मुंडवाकर दी जसवंत सिंह को श्रद्धांजलि

हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन हो गया था. उनकी मृत्यु से आहत अजमेर में एक प्रशंसक ने अपना सिर मुंडवा कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. ये प्रशंसक वर्षों से जसवंत सिंह के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हर साल उनकी दीर्घायु की कामना के लिए सुंदरकांड का पाठ करवाता आया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन को व्यक्तिगत क्षति मानते हुए प्रशंसक ने शोक व्यक्त किया है.

By

Published : Sep 29, 2020, 12:33 AM IST

rajasthan news, ajmer news
अजमेर में एक प्रशंसक ने अपना सिर मुंडवाकर केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह को दी श्रद्धांजलि

अजमेर.पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल के निधन से आहत अजमेर में उनके एक प्रशंसक ने अपना सिर मुंडवा कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि ये प्रशंसक वर्षों से जसवंत सिंह के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हर साल उनकी दीर्घायु की कामना के लिए सुंदरकांड का पाठ करवाता आया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निधन को व्यक्तिगत क्षति मानते हुए प्रशंसक ने शोक व्यक्त किया है.

अजमेर में एक प्रशंसक ने अपना सिर मुंडवाकर केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह को दी श्रद्धांजलि

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल का अजमेर से नाता रहा है. अजमेर की प्रतिष्ठित मेयो कॉलेज में जसवंत सिंह ने शुरुआती पढ़ाई की है. उनकी लोकप्रियता की कोई सीमा नहीं थी उनके कार्यों की वजह से कई लोग उन से इतने प्रभावित हैं कि वो उन्हें अनुसरण करते थे. अजमेर के एक वकील महेंद्र भाटी पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल के कई बार संपर्क में आए. वो उन से इतने प्रभावित थे कि वर्षों से जसवंत सिंह के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हर साल उनकी दीर्घायु के लिए सुंदरकांड का पाठ करवाते थे.

पढ़ें-अजमेर: वकील के साथ मारपीट मामले में नहीं हुई कार्रवाई, मिल रही धमकी

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल के निधन से उन्हें गहरा आघात पहुंचा है. यही वजह है कि जसवंत सिंह के प्रशंसक और समर्थक के तौर पर वकील महेंद्र भाटी ने सार्वजनिक रूप से अपने सिर का मुंडन करवाया. वकील महेंद्र भाटी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जैसे व्यक्तित्व के धनी सदियों में विरले ही पैदा होते हैं. भारतीय सेना में मेजर रहे. उसके बाद राजनीति में जसवंत सिंह ने सादगी और पूरे कर्तव्य निष्ठा के साथ देश सेवा की. उनकी लोकप्रियता अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि जसवंत सिंह 9 बार सांसद रहे. उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details