राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में तेज बारिश के बाद आनासागर झील का जलस्तर बढ़ा, खोलने पड़े सभी गेट

अजमेर में गुरुवार को इंद्रदेव मेहरबान होते नजर आए. साढ़े तीन घंटे की मूसलाधार बारिश से अजमेर शहर में पानी ही पानी हो गया. तेज बारिश के चलते अजमेर की आनासागर का जलस्तर 15 फीट 2 इंच पहुंच गया.

By

Published : Aug 2, 2019, 10:13 PM IST

heavy rainfall in ajmer

अजमेर. आनासागर में पानी की बढ़ती आवक को देखते हुए अजमेर जिला प्रशासन ने आनासागर एस्केप चैनल के चारों गेटों को दो से ढाई फीट खोलने का निर्णय लिया है. जिससे आनासागर के आसपास बने कॉलोनियों में भरे पानी को कम किया जा सके.

पढ़ें: दिन में पार्टी विरोधी बयान और रात में बसपा विधायकों के साथ गुढ़ा की CM से मुलाकात, सियासी चर्चाएं शुरू

गुरुवार को इंद्रदेव अजमेर पर मेहरबान नजर आए. साढ़े तीन घंटे की मूसलाधार बारिश से अजमेर शहर में आनासागर का जलस्तर 15 फीट 2 इंच पहुंच गया. जिसको देखते हुए शुक्रवार को सुबह 9 बजे सभी गेट खोल दिए गए. अब तेजपाल से आना सागर का पानी ब्रह्मपुरी नाले से होते हुए गोविंदगढ़ तक पहुंचेगा.

अजमेर में तेज बारिश के बाद आनासागर झील

इस दौरान कोई अनहोनी घटना तेज हवाओं के चलते ना हो इसके लिए नगर निगम में जिला प्रशासन की ओर से लोगों को सचेत रहने के निर्देश भी दिए गए हैं. चेनल गेट खोलने की सूचना पानी के भावचित्र वाले इलाकों में पहले से ही दे दी गई थी. पानी ब्रह्मपुरी नाले से होते हुए पाल बिचला दोबारा होते हुए गोविंदगढ़ तालाब में पहुंचेगा. जो कि पहले से ही लबालब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details